लाइव टीवी

नालंदा: हत्या के विरोध में निजी व सरकारी डॉक्टर हड़ताल पर गए, स्वास्थ्य सेवाएं ठप
Nalanda News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 6, 2020, 4:08 PM IST
नालंदा: हत्या के विरोध में निजी व सरकारी डॉक्टर हड़ताल पर गए, स्वास्थ्य सेवाएं ठप
बिहारशरीफ सदर अस्पताल परिसर में धरने पर बैठे हड़ताल कर रहे डॉक्टर

नालंदा में डॉक्टर प्रियरंजन कुमार प्रियदर्शी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद सभी डॉक्टर आक्रोशित हो गये.

  • Share this:
नालंदा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा के रहुई थाना क्षेत्र में डॉक्टर प्रियरंजन कुमार प्रियदर्शी (Dr. Priyanjan Kumar Priyadarshi) की गोली मारकर हत्या मामला अब धीरे-धीरे तूल पकड़ लिया. इसको लेकर जिले के सभी सरकारी, गैर सरकारी डॉक्टर हड़ताल पर चले गये हैं. इस वजह से  स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह ठप हो गयी है. डॉक्टरों की हड़ताल के कारण मरीज इधर-उधर भटक रहे हैं.

हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग
बता दें कि गुरुवार को रहुई के अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोनावां जा रहे डॉक्टर प्रियरंजन कुमार प्रियदर्शी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद सभी डॉक्टर आक्रोशित हो गये और हड़ताल पर चले गये. इधर हड़ताल के कारण सरकारी व निजी अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से ठप किये जाने के कारण मरीजों का इलाज बाधित हो गया है.

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी



डॉक्टर अरविंद कुमार का कहना है कि जबतक डॉक्टर के दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया जायेगा तबतक स्वास्थ्य सेवा ठप रहेगी.  सभी डॉक्टर सदर अस्पताल बिहारशरीफ में ही धरना पर बैठ गये हैं. उनका कहना है कि अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई तो हमलोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं.



आदेशपाल की पिटाई
आक्रोशित डॉक्टरों ने सदर अस्पताल बिहारशरीफ में सभी वार्डो को बंद कराने के बाद सिविल सर्जन कार्यालय को बंद कराने पहुंचे थे कि इसी बीच बहस हो गयी. इतने में आक्रोशित डॉक्टरों ने सिविल सर्जन के आदेशपाल को उनके कार्यालय में ही पिटाई कर दी जिससे वह घायल हो गये.

सिविल सर्जन की बात भी नहीं मानी
सिविल सर्जन डॉ राम सिंह ने सभी आक्रोशित डॉक्टरों को समझाने की प्रयास किया लेकिन किसी ने भी कोई बात मानने से इंकार कर दिया.  इस दौरान सिविल सर्जन ने कहा कि जिले के सभी सरकारी व निजी अस्पताल में डॉक्टर को हड़ताल से स्वास्थ्य सेवा पूरी तरह से चरमरा गई है और ओपीडी के साथ साथ इमरजेंसी सेवा भी बाधित कर दिया गया है.

एसपी को हटाने की मांग
हड़ताल कर रहे डॉक्टर सदर अस्पताल बिहार से में टेंट लगा कर धरने पर बैठ गये और डीएम एसपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही जिले में लगातार हत्या जैसे जघन्य अपराधों के कारण नालंदा एसपी नीलेश कुमार समेत कई लापरवाह पुलिस अधिकारियों को हटाने की मांग की.

ये भी पढ़ें

बिहार के कई जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और वज्रपात की संभावना, देखें शहरों के नाम

नालंदा में डॉक्टर की हत्या के विरोध में सात मार्च को हड़ताल पर रहेंगे बिहार के निजी व सरकारी डॉक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2020, 12:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading