Assembly Banner 2021

बिहार: अपराधियों की पिस्टल कर गई मिसफायर और लूट से बच गए 56 लाख, CCTV खंगाल रही पुलिस

नालंदा में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देने की कोशश विफल (सांकेतिक तस्वीर)

नालंदा में दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम देने की कोशश विफल (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार में आए दिन एटीएम और बैंक लूट (Bank Loot) की घटनाएं घट रही हैं. इसी क्रम में इस बार सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा (Nalanda) में बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई.

  • Share this:
नालंदा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार: अपराधियों की पिस्टल कर गई मिसफायर और लूट से बच गए 56 लाख, CCTV खंगाल रही पुलिसके गृह जिले नालंदा के लहेरी थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर में एक बड़ी लूट की वारदात होने से बच गई. दरअसल एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के पास बाइक सवार दो अपराधियों ने सीएमएस कैश वाहन के कर्मी से करीब 56 लाख राशि लूटकर भागने का प्रयास किया, लेकिन कैश वाहन पर सवार लोगों ने तत्परता दिखाते हुए लूटी गई राशि को वापस करने में कामयाबी पा ली. घटना के बारे में कैश वाहन (Cash Van) पर सवार कर्मी अविनाश कुमार ने बताया कि जब हम वाहन से राशि निकाल जैसे ही एटीएम में डालने जा रहे थे तभी वाहन से उतरते ही अचानक भीड़-भाड़ देख बाइक सवार दो अपराधियों ने पिस्टल सटाकर रुपये से भरा बैग छीनने का असफल प्रयास किया. इस दौरान जब विरोध किया तो अपराधियों ने गोली मारने की प्रयास किया, लेकिन मिसफ़ायर हो जाने के कारण हमलोग की जान बाल-बाल बच गयी.

इधर घटना के बाद कर्मी काफी दहशत में हैं और इस तरह की दिनदहाड़े घटना से खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. वहीं वारदात की जानकारी मिलते ही एसपी नीलेश कुमार व डीएसपी सदर इमरान परवेज घटनास्थल पहुंचे और मामले की छानबीन की. एसपी ने सीएमएस कंपनी के कर्मियों से पूछताछ की. आसपास के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है. इसके अलावा सभी थाने की सीमा सील कर नाकेबंदी करने का आदेश दिया गया है.

एसपी ने बताया कि अपराधी लूट की घटना को अंजाम देने में विफल रहे और एक बड़ी राशि लूट से बच गई. अब कैमरे से पहचान कर अपराधियों को पकड़ने के प्रयास कर किया जा रहा है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि राशि कितनी थी. फिलहाल एसपी ने लहेरी थानाध्यक्ष को कड़ी फटकार लगाते हुए गश्ती तेज करने, अपराधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया है.



बता दें कि रामचन्द्रपुर इलाका इन दिनों अपराधियों का क्राइम जोन बनते जा रहा है. इसके अलावा यहां प्रतिदिन चोरी की वारदात जैसी घटना के साथ-साथ एटीएम से ठगी करने व लूटपाट करने मारपीट करने जैसे कई घटनाएं लगातार घट रही हैं जिससे यह बाजार अपराधियों के लिए सेफ जोन बनता जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज