अपना शहर चुनें

States

CM गृह जिला नालंदा में किसानों की पिटाई से नाराज लोगों ने सड़कों पर सब्जियां फेंक आग लगाई

नालंदा के बिहारशरीफ में नाराज किसानों ने सड़क पर आग लगा दी
नालंदा के बिहारशरीफ में नाराज किसानों ने सड़क पर आग लगा दी

नालंदा जिले के बिहारशरीफ बाजार समिति के पास सैकड़ो आक्रोशित किसानों ने पटना-राँची स्टेट हाइवे-20 सड़क पर सब्जियां फेंक दी. इतना ही नहीं सड़को पर आग लगाकर घंटों तक सड़क जाम लगा दिया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस द्वारा किसानों को वेवजह पिटाई का विरोध दर्ज कराने के लिए ऐसा किया.

  • Share this:
नालंदा. बिहार के नालंदा जिले (Nalanda District) के बिहारशरीफ बाजार समिति के पास सैकड़ो आक्रोशित किसानों (Frmers Protest) ने पटना-राँची स्टेट हाइवे-20 सड़क पर सब्जियां फेंक दी. इतना ही नहीं सड़को पर आग लगाकर घंटों तक सड़क जाम (Jammed SH-20) लगा दिया. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस द्वारा किसानों को वेवजह पिटाई का विरोध दर्ज कराने के लिए ऐसा किया.

लॉकडाउन उल्लंघन पर पुलिस दिखा रही है सख्ती

दरअसल नालंदा में लॉकडाउन का सख्ती से पालन नही किये जाने से राज्य पुलिस मुख्यालय ने नाराजगी जाहिर की था. राज्य पुलिस मुख्यालय ने लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने का निर्देश पर जिला पुलिस प्रशासन को दिया था. इधर आदेश के बाद जिला पुलिस प्रशासन द्वारा कल से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा था. लॉकडाउन का उल्लंघन करने के दौरान रविवार को कुछ किसानों की पिटाई की गई थी. इसके बाद किसानों ने गुस्से में आकर सभी सब्जियां को अपने खेतों से लाकर सड़कों पर फेंकना शुरू कर दिया.



घंटों तक एसएच 20 सड़क रखा जाम
किसानों का आरोप है कि जब हम लोग सब्जी बेचकर वापस घर की ओर जाते हैं तो पुलिस प्रशासन द्वारा जबरन हमलोग को पीटा जाता है. हम लोग पीड़ित हैं और अगर यही हाल रहा तो हमलोग अपने खेतों में मेहनत से उगाई गई सब्जियां यूं ही सड़कों पर फेंक देंगे.

lockdown
किसानों का आरोप है कि जब हम लोग सब्जी बेचकर वापस घर की ओर जाते हैं तो पुलिस प्रशासन द्वारा जबरन हमलोग को पीटा जाता है.


26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई

बिहार में शनिवार के बाद से एक भी नया पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. बिहार  में रविवार रात तक कोविड-19  के कुल 64 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. एक संक्रमित शख्स की मौत की भी सूचना मिली है. इनमें से 37 सक्रिय मामले हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण से स्वस्थ हो चुके 26 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. बिहार के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) ने रविवार को यह जानकारी दी है.

ये भी पढ़ें: रोहतास में Coronavirus से लड़ने में शहर से कहीं अधिक सतर्क हैं गांव के लोग

समस्तीपुर में दर्जनभर गिलहरियों की मौत से हड़कंप, पिछले दिनों यहां मरे थे कौवे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज