Home /News /bihar /

bihar cm nitish kumar ride on tonga during his rajgir tour bramk

राजगीर में CM का कारकेड छोड़, टमटम की सवारी करने उतरे नीतीश कुमार, दोस्तों से भी मिले

Nitish Kumar News: राजगीर में तांगे की सवारी करते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

Nitish Kumar News: राजगीर में तांगे की सवारी करते बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

Nitish Kumar Rajgir Tour: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों अपने गृह जिले नालंदा की यात्रा पर हैं. मंगलवार को सीएम जब राजगीर में थे तो वो वहां के मशहूर टमटम की यात्रा करने से खुद को रोक नहीं सके. नीतीश कुमार ने लग्जरी गाड़ियों वाला अपना कारकेड छोड़ा और टमटम पर सवार होकर कई गलियों में घूमे और लोगों से बातचीत भी की.

अधिक पढ़ें ...

नालंदा. बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अपनी कई पसंद है, इनमें से एक है टमटम यानी तांगे की सवारी. मंगलवार को नीतीश कुमार का यही अंदाज लोगों के सामने आया जब सीएम अपने कारकेड और लग्जरी गाड़ियों के काफिले को छोड़कर न केवल टमटम पर सवार हुए, बल्कि अपने गृह क्षेत्र में टमटम से चक्कर भी लगाया. नीतीश कुमार राजगीर में पटेल नगर से धर्मशाला रोड, मुख्य बाजार, निचली बाजार, माली टोला, ब्लॉक रोड, हनुमान चौक, बंगाली पाड़ा होते अतिथि गृह तक टमटम से आए.

दरअसल, गांव से लगाव के चलते कई ऐसी चीजें हैं जो नीतीश कुमार को अपनी ओर खींचती हैं. इसके चलते ही समय-समय पर नीतीश कुमार गांव की ओर रुख करते हैं. पिछले कुछ दिनों से नीतीश अपने गृह जिले की लगातार दौरा कर अपने बचपन की यादों को ताजा कर रहे हैं.

भाव विभोर हुए सीएम

नीतीश कुमार टमटम को देखकर खुद को काबू में नहीं रख सके और टमटम की सवारी करने की इच्छा जाहिर की. उनका मानना था कि टमटम से अच्छी सवारी और क्या हो सकती है जब अपने लोगों से मिलना हो तो. नीतीश कुमार ने टमटम पर बैठकर रोड शो भी किया. वो इतने खुश थे कि मानो बचपन की यादें ताजा हो गई हों. लोग भी अपने सीएम को देखने के लिए सड़क के दोनों तरफ खड़े हो गए और मुख्यमंत्री जिंदाबाद के नारे लगाने लगे.

टमटम की सवारी करना नहीं भूलते

बिहार के सीएम नीतीश कुमार जब भी राजगीर आते हैं तो वे टमटम की सवारी करना नहीं भूलते हैं. ये टमटम के प्रति उनके लगाव को दर्शाता है. सीएम ने घोड़ाकटोरा जाने वाले सभी पर्यटकों के लिए भी तांगे का ही इंतजाम कराया है. इसी का परिणाम है कि जो भी पर्यटक राजगीर घूमने आते है तो टमटम की सवारी जरूर करते हैं.

पुराने साथियों से मिलकर हाल जाना

मुख्यमंत्री ने राजगीर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया और अपने पुराने साथियों से मिलकर हाल-चाल जाना. उन्होंने कहा कि आपलोगों का सहयोग और समर्थन मुझे हमेशा मिलता रहा है, उसे हम कभी नहीं भूलेंगे. हम आपको आश्वस्त करते हैं कि जो भी हमसे संभव होगा, उसे हम करते रहेंगे. आज बिहार आगे बढ़ रहा है, इसे और आगे बढ़ाना है. आपके सुझाव पर भी हम काम करेंगे. इस दौरान जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, सांसद कौशलेंद्र कुमार भी नीतीश कुमार के साथ मौजूद रहे. (इनपुट- अभिषेक कुमार)

Tags: Bihar News, Nitish kumar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर