लाइव टीवी

नालंदा पटाखा फैक्ट्री धमाका मामले में थाना प्रभारी निलंबित

News18Hindi
Updated: March 23, 2018, 3:03 PM IST
नालंदा पटाखा फैक्ट्री धमाका मामले में थाना प्रभारी निलंबित
न्यूज18 फोटो

इस हादसे में तीन नवजात बच्चों समेत कुल 5 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से चार एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2018, 3:03 PM IST
  • Share this:
नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र के खासगंज में गुरुवार देर रात अवैध पटाखे व बारूद से भरे मकान में भीषण विस्फोट हो गया. बताया जाता है कि धमाका इतना तेज था कि पांच मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गए, जबकी दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. इस इस हादसे में तीन नवजात बच्चों समेत कुल 5 लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से चार एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. धमाके के चलते 20 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों में 10 को पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है, जिनमें 04 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

इस बीच, घटना को लेकर नालंदा थाना के प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है.



जानकारी के अनुसार सरफराज ने किराए पर मकान में अवैध पटाखे की फैक्‍ट्री बना रखी थी. इस फैक्‍ट्री में पटाखे तैयार किए जा रहे थे. इसी दौरान रात करीब 12 बजे फैक्‍ट्री में विस्‍फोट हो गया. विस्फोट इतना तेज था कि पूरा इलाका दहल उठा और आसपास के आधा दर्जन मकानों में आग लग गई और पास के पांच मकान पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गए.घटना की सूचना मिलते ही डीएम, एसपी सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कर दिया है. मलवे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल जांच के बाद ही पूरे मामले पर से पर्दा उठ पाएगा कि मकान में पटाखा था या फिर यह किसी तरह का बम विस्‍फोट. इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना बताई जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2018, 11:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर