CM नीतीश के गृह जिले में अपराधी बेखौफ, सरकारी कर्मी समेत दो लोगों की गोली मारकर हत्या
Nalanda News in Hindi

CM नीतीश के गृह जिले में अपराधी बेखौफ, सरकारी कर्मी समेत दो लोगों की गोली मारकर हत्या
नालंदा जिले में 12 घंटे के अंदर दो लोगों की दिनदहाड़े हत्या होने से कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे हैं

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा (Nalanda) में दिनदहाड़े हुए दोनों वारदातों में अपराधी मृतक के गांव के ही रहने वाले थे. पुलिस को दोनों मामलों में घटनास्थल पर से खाली खोखे मिले हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 6:31 PM IST
  • Share this:
नालंदा. बिहार (Bihar) में इन दिनों अपराध की बहार आ गई है. आलम यह है कि खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा (Nalanda) में अपराधी बेखौफ हैं. यहां दो अलग-अलग वारदातों में एक सरकारी कर्मचारी समेत दो लोगों की बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. पहली घटना के बारे में मृतक सतेंद्र प्रसाद के बेटे रविरंजन कुमार ने बताया कि उसके पिता चंडी के तुलसीगढ़ हाई स्कूल में चपरासी के पद पर कार्यरत थे. मंगलवार को वो अपने घर से मंदिर जा रहे थे. इस दौरान गांव का ही रहने वाला लल्लू पंडित आया और उन्हें गोली मार कर भाग गया. घायल सतेंद्र प्रसाद को परिजन आनन-फानन में उसे इलाज के लिए बिहारशरीफ अस्पताल ले गए. लेकिन यहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

वारदात की जानकारी मिलने पर बेन थाना के अध्यक्ष पिंकी प्रसाद अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पिंकी प्रसाद ने बताया कि गोली चलाने वाले बदमाश का नाम लल्लू पंडित है और वो गांव का ही रहने वाला है. पुलिस ने मौके से एक खोखा बरामद किया है. पुलिस द्वारा आरोपी के घर पर छापामारी की गई लेकिन तब तक सभी लोग घर छोड़कर फरार हो चुके थे.

किसान को घेर कर आधा दर्जन हमलावरों ने मार दी गोली



दूसरी घटना मानपुर थाना क्षेत्र के धनुकी गांव की है जहां आधा दर्जन की संख्या में आए बदमाशों ने किसान रघुवीर प्रसाद उर्फ लोहा सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक की पत्नी सुनीता देवी ने बताया कि वो और उसके पति जानवर लेकर घर लौट रहे थे. इस दौरान रास्ते में गांव के ही रहने वाले रामवृक्ष पासवान का बेटा यमुना पासवान और आधा दर्जन लोगों ने घात लगाकर उन पर अचानक हमला बोल दिया. अपराधियों ने मारपीट करते हुए मेरे पति को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने यहां से पांच खोखा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है.
लाश को केरोसिन तेल डाल कर जलाने का किया प्रयास

मृतक की पत्नी के मुताबिक पड़ोसियों ने पहचान मिटाने के लिए उसके पति की लाश को केरोसिन तेल डाल कर जलाने का भी प्रयास किया. उन्होंने पुलिस की मिलीभगत और अरविंद मुखिया के इशारे पर अपने पति की हत्या का आरोप लगाया है. इस घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है. दिनदहाड़े किसान की हत्या से ग्रामीण स्थानीय थाना और अरविंद मुखिया के खिलाफ काफी आक्रोशित हैं. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यह घटना कभी भी बड़ी जातीय हिंसा का रूप ले सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज