BSF जवान महिला दारोगा पर शादी के लिए जबरन बनाता था दबाव, इसके बाद जो हुआ...

मामला कौआकोल थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने आरोपी बीएसएफ के एसआई दिलीप के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

News18 Bihar
Updated: June 1, 2019, 8:07 PM IST
BSF जवान महिला दारोगा पर शादी के लिए जबरन बनाता था दबाव, इसके बाद जो हुआ...
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: June 1, 2019, 8:07 PM IST
बिहार के नालन्दा जिले में एक ट्रेनी महिला दारोगा की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कहा जा रहा है कि बीएसएफ के एक एसआई द्वारा उस पर जबरन शादी करने का दबाव बनाया गया था. जब महिला ने शादी करने से इंकार कर दिया तो उसने महिला की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी. पीड़ित दारोगा ने एसआई की हरकत से परेशान होकर महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. इस घटना से पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई है.

जानकारी के मुताबिक, मामला कौआकोल थाना क्षेत्र का है. अफरडीह महापुर गांव निवासी अवधेश महतो के पुत्र कुमार दिलीप और उसका दोस्त देवी लाल को आरोपित किया गया है. आरोपित एसआई दिलीप पंजाब के फिरोजपुर में बीएसएफ-77 में कार्यरत है. घटना के बारे में महिला दारोगा ने बताया है कि वर्ष 2015 में पढ़ाई के दौरान उनकी दोस्ती पटना में दिलीप से हुई थी. दोस्त की आर्थिक स्थित ठीक नहीं होने के कारण वह उसकी मदद करती थी. उसी समय मेरी नौकरी सीआईएसएफ और दिलीप की नौकरी बीएसएफ में सब इंस्पेक्टर के पद लग गई.



मोटी रकम की मांग करने लगा

पीड़िता के अनुसार, नौकरी लगने बाद भी दिलीप ने मुझे रुपए नहीं लौटाए. फिर साल 2018 में महिला की नौकरी बिहार पुलिस में दारोगा के पद लग गई. तब दिलीप ने बाइक और घर खरीदने के लिए महिला दारोगा से मोटी रकम की मांग करने लगा. इसके बाद युवती ने उससे दोस्ती तोड़ दी. ऐसे में युवक फेसबुक और मेल से मैसेज कर रुपए की मांग करने लगा.

इसके बाद युवती ने  फेसबुक, मेल और व्हाट्सएप नंबर बदल लिया. कहा जा रहा है कि इसके बावजूद भी युवक की हरकत बंद नहीं हुई. वह महिला के ट्रेनिंग सेंटर को अपने फेसबुक से अटैच कर उसका आपत्तिजनक फोटो और अनाप-शनाप मैसेज पोस्ट करने लगा. इससे महिला की बदनामी होने लगी. दिलीप ने अपने दोस्त देवी लाल की मदद से प्रशिक्षण केंद्र से उसकी फोटो मंगाता था.

आपत्तिजनक फोटो वायरल

ऐसे में पीड़िता ने महिला थाने में घटना की शिकायत की थी, जहां युवक ने भविष्य में परेशान नहीं करने की बात कह कर सुलह कर लिया था. बाद में फिर से बीएसएफ  एसआई ने महिला दारोगा की आपत्तिजनक फोटो वायरल कर जबरन उससे शादी करने का दबाव बनाने लगा. ऐसे में पीड़िता ने शादी से इंकार कर दिया और फिर महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई. इधर डीएसपी इमरान परवेज ने बताया कि आरोपों की जांच के बाद एफआईआर दर्ज की गई है.
Loading...

रिपोर्ट- अभिषेक

ये भी पढ़ें- 

JDU नहीं होगी मोदी सरकार में शामिल, नीतीश कुमार ने किया ऐलान

कैबिनेट मंत्री बने गिरिराज सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह को दिया धन्यवाद
 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...