अपना शहर चुनें

States

नालंदा: बिहारशरीफ में जुटे थे 640 जमाती, जिले के 14 परिवारों के सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

बिहारशरीफ के शेखाना में  मरकज में शामिल जिले के सभी लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव.
बिहारशरीफ के शेखाना में मरकज में शामिल जिले के सभी लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव.

नवादा में 8 अप्रैल को बैठक में भाग लेने वाले में कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था. विशेषज्ञों के अनुसार कार्यक्रम के 23 दिन बाद लक्षण प्राप्त होना इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि उस बैठक में भाग लेने के कारण ही वह संक्रमित हुआ था.

  • Share this:
नालंदा. बिहारशरीफ के शेखाना मोहल्ला स्थित शेखाना मस्जिद में आयोजित एक जमात में जिले से भाग लेने वाले करीब 14 लोगों के सभी परिजनों एवं आसपास के पड़ोसियों का उस समय ही ब्लड सेम्पलिंग लेकर जांच के लिए भेजा गया था. जहाँ मौलवी समेत सभी लोगो की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी. डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कोरोना वायरस की खतरा को देखते हुए सभी की जांच तत्काल ही करवा ली गई थी. जिलाधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन सरकार द्वारा जारी निर्देश के अनुसार लाॅकडाउन के लिए आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन कराने में रात-दिन जुटा हुआ है.

14 व 15 मार्च को हुई थी जमात की बैठक
बता दें कि दिल्ली में निजामुद्दीन के कार्यक्रम के बाद 14 एवं 15 मार्च को नालंदा में हुए तब्लीगी जमात की आयोजित कार्यक्रम के बाद जिला प्रशासन का हाथ-पांव गए थे. लेकिन जिला प्रशासन ने उक्त जमात में भाग लेने वालों एवं उनके परिवारों को उसी वक्त ब्लड जांच करावा लिया गया था. गौरततलब है कि इस बैठक में भाग लेने आए नवादा के एक व्यक्ति को कोरोना पाॅजेटिव मिलने के बाद यह धार्मिक बैठक चर्चा में आया था.

हालांकिअधिकारियों का कहना है कि नालंदा में 14 एवं 15 मार्च को बैठक हुई थी, लेकिन नवादा में 8 अप्रैल को बैठक में भाग लेने वाले में कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था. विशेषज्ञों के अनुसार कार्यक्रम के 23 दिन बाद लक्षण प्राप्त होना इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि उस बैठक में भाग लेने के कारण ही वह संक्रमित हुआ था.
बैठक में शामिल हुए थे 640 जमाती


बता दें कि जिला प्रशासन के लिखी पत्र के अनुसार इस बैठक में करीब 640 लोगों की भाग लेने की सुचना है. जिसमें राज्य के विभिन्न जिलों से तब्लीगी जमात से जुड़े लोग भाग लेने आये थे. नालन्दा के डीएम व एसपी द्वारा राज्य के सभी डीएम को इससे अवगत करा दिया गया है. ताकि समय रहते सभी का जांच करवाई जा सके.

ये भी पढ़ें


भोजपुरी गायक तूफानी लाल यादव को भी हुआ कोरोना, परिजनों ने मुख्यमंत्री से मांगी मदद




पत्नी को किरायेदार से था प्यार, साथ सोये पति को प्रेमी ने 25 बार घोंपा चाकू, मौत

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज