COVID-19: बिहार में 4 नए पॉजिटिव केस, कोरोना मरीज की कुल संख्या 93 हुई
Nalanda News in Hindi

COVID-19: बिहार में 4 नए पॉजिटिव केस, कोरोना मरीज की कुल संख्या 93 हुई
बिहार के नालंदा में रविवार को कोरोना के तीन नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. (कॉन्सेप्ट फोटो)

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के 4 नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 6:16 PM IST
  • Share this:
नालंदा. बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य में रविवार को नालंदा में  तीन और आरा में एक कोरोना मरीज में पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्‍य में अब तक 93 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

नालंदा में  तीन नए पॉजिटिव केस
बिहार के नालंदा में रविवार को कोरोना के तीन नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ये सभी बिहारशरीफ के रहने वाले हैं. ये तीनों 12, 18 और 22 साल के हैं. अब नालंदा में कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या 11 हो गई है. बताया जा रहा है कि ये तीनों अन्य कोरोना मरीजों की चपेट में आने से संक्रमित हुए हैं. इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में एक और मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई थी. जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव पाया गया यह मरीज नालंदा जिला का रहने वाला है. बिहार शरीफ के रहने वाले इस मरीज की आयु 55 साल है.

आरा में मिला पहला कोरोना मरीज
बिहार के आरा में कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज मिला है. 25 वर्षीय मरीज में पॉजिटिव की पुष्टि हुई है.



दुबई से आए शख्स से हुआ संक्रमण
जानकारी के मुताबिक दुबई से आए शख्स के संपर्क में आने के कारण यह कोरोना से संक्रमित हुआ है. जांच रिपोर्ट में हुई पुष्टि के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा तुरंत इसकी सूचना नालंदा जिला प्रशासन को दी गई है.

अब तक बिहार में कोरोना की जिलावार स्थिति-
सीवान- 29
मुंगेर- 17
बेगूसराय- 9
नालंदा- 11
पटना-7
गया-5
नवादा-3
गोपालगंज- 3
बक्सर-4
सारण- 1
भोजपुर-1
लखीसराय- 1
भागलपुर- 1
वैशाली- 1

देश में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1334 नए केस, 27 लोगों की मौत
उल्लेखनीय है कि रविवार को केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने जानकारी दी कि 23 राज्‍यों के 54 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने जानकारी दी कि देश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 15,712 मामले सामने आए हैं.  24 घंटे में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1334 मामले सामने आए हैं. वहीं देश में अब तक 507 मौतें हुई हैं. 2231 मरीज ठीक हो चुके हैं. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि 20 अप्रैल से देश के कोरोना हॉटस्‍पॉट इलाकों में ढील नहीं दी जाएगी. लॉकडाउन का इस दौरान सख्‍ती से पालन किया जाए. वैक्‍सीन और ड्रग की टेस्टिंग के संबंध में हाईलेवल टास्‍क फोर्स का गठन किया गया है.

ये भी पढ़ें: नालंदा में मिला कोरोना का नया केस, बिहार में 87 हुई मरीजों की संख्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज