अपना शहर चुनें

States

CM नीतीश के जिले में अपराधी बेलगाम! पिछले 48 घंटे में गिरा दी 6 लाशें

सीएम नीतीश कुमार के गृहजिले नालंदा में पिछले 48 घंटे में 6 हत्याएं हुईं (सांकेतिक तस्वीर)
सीएम नीतीश कुमार के गृहजिले नालंदा में पिछले 48 घंटे में 6 हत्याएं हुईं (सांकेतिक तस्वीर)

छुट्टी से वापस लौटे एसपी निलेश कुमार ने इनसभी मामलों में खुद घटनास्थल पर जाकर छानबीन (Investigation) की. और अपराधियों (Criminals) की गिरफ्तार के लिए पुलिस टीम (Police Team) गठित की है.

  • Share this:
नालंदा. बिहार के नालंदा जिले में विभिन्न थानाक्षेत्र में पिछले 48 घंटे के अंदर-अंदर छह लोगों की लाशें गिरा दी गईं. इसी के साथ अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दे दी है. हालांकि पुलिस ने दो मामलों में गिरफ्तार (Arrest) कर अपराधियों को जवाब देने की कोशिश की है. शुक्रवार रात अपराधियों ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो लोगों की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. पहली घटना तेलमर थानाक्षेत्र की है. जहां आपसी विवाद में अपराधियों ने शंभू सिंह नामक शख्स को मौत के घाट उतार दिया. वहीं दूसरी घटना करायपशुराय थानाक्षेत्र के चिश्तीपुर गांव की है, जहां बदमाशों ने घर से बुलाकर बुजुर्ग को गोली मार दी. इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

दूसरी घटना के बारे मृतक के परिजन ब्रजलाल प्रसाद ने बताया कि बुजुर्ग बिनेश्वर उर्फ साधु जी गांव के कुछ लोगों को शराब व अन्य गलत कामों से दूर रहने की बात कहते थे. यह अपराधियों को नागवार गुजरा और उन्हें घर से बाहर बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी गई.

दोनों ही मामलों में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल, बिहारशरीफ भेज दिया. मामले की जांच की जा रही है. उधर एक दिन पहले यानी गुरुवार को दीपनगर थाना क्षेत्र के तकियापर गांव में अपराधियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना के बारे में बताया गया कि दीपनगर के तकियापर निवासी प्रह्लाद कुमार अपने गांव में सूर्य मंदिर के पास बैठे हुए थे, तभी अज्ञात बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी. मृतक के भाई विकास कुमार ने बताया कि घटना पैसे की लेन-देन को लेकर घटी है. घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त है.



मामूली विवाद में अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या
उधर रहुई थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में भी मामूली विवाद में बदमाशों ने एक अधेड़ को पीट-पीट कर मार डाला. घटना के बारे में मृतक के पुत्र विकास कुमार ने बताया कि नूरसराय थाना क्षेत्र के रामडीहा गांव निवासी जगदीश महतो रहुई थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में होटल चलाते थे. शाहपुर निवासी नोजल यादव ने उनसे खाना मांगा, मगर खाना समाप्त हो जाने की बात कहने पर उनकी रड से पीट-पीट कर हत्या कर दी. पिता को बचाने के दौरान उसकी भी पिटाई कर दी गई. घटना के बाद डीएसपी विधि व्यवस्था घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की. हालांकि इस मामले में पुलिस ने आरोपी नोजल यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

शख्स की अगवा कर हत्या 

चंडी थाना क्षेत्र के पीनीपर गांव में भी बुधवार की देर रात बदमाशों ने एक युवक की हत्या कर शव को ट्यूवेल से लटका दिया. उधर, इस्लामपुर थाना क्षेत्र के खटोलाना विगहा गांव में भी बदमाशों ने एक अधेड़ की गला दबाकर हत्या कर दी. जहानाबाद के हुलासगंज थाना क्षेत्र के जयनन्दन विगहा निवासी अनिल यादव पटना से वापस अपने घर लौट रहे थे. रास्ते में अगवा कर उनकी हत्या कर दी गई और लाश को इस्लामपुर के खटोलना विगहा गांव के पास फेंक दिया.

छानबीन में जुटे एसपी 

छुट्टी से वापस लौटे एसपी निलेश कुमार ने इनसभी मामलों में खुद घटनास्थल पर जाकर छानबीन की. और अपराधियों की गिरफ्तार के लिए पुलिस टीम गठित की है. उन्होंने बताया कि रहुई थाना क्षेत्र में अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या मामले में आरोपी नोजल यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. दीपनगर थानाक्षेत्र में गोली मारकर हत्या के मामले में भी पुलिस अपराधियों तक पहुंच गई है. जल्द उनकी गिरफ्तार होगी. पुलिस इस मामलों में कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- 'पहले हवाई फायरिंग की, लाठीचार्ज किया फिर गोलियां दागने लगी नेपाल पुलिस'

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज