Home /News /bihar /

currency counting machine not ginne waali machine recover at businessman house during attachment process police shocked nodmk3

कुर्की-जब्‍ती के दौरान बिजनेसमैन के घर से नोट गिनने वाली मशीन बरामद, पुलिस के भी उड़े होश

नालंदा में एक कारोबारी की संपत्ति कुर्क करने के दौरान नोट गिनने वाली मशीन बरामद की गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

नालंदा में एक कारोबारी की संपत्ति कुर्क करने के दौरान नोट गिनने वाली मशीन बरामद की गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Nalanda News: बकाया राशि भुगतान से जुड़े एक मामले में नवादा की अदालत ने राजगीर के एक कारोबारी की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था. इसके बाद राजगीर थाने की पुलिस बिजनेसमैन राहुल रॉय के घर पर कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देने पहुंची थी. इसी क्रम में नोट गिनने वाली मशीन और भारी मात्रा में जिंदा कारतूस बरामद किया गया.

अधिक पढ़ें ...

राजगीर (नालंदा). बिहार के नालंदा जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. कोर्ट के आदेश पर स्‍थानीय पुलिस पूरे दलबल के साथ एक कारोबारी की संपत्ति कुर्क करने पहुंची थी. कुर्की-जब्‍ती करने की प्रक्रिया शुरू हुई तो कारोबारी के घर से सामान निकालकर उसकी लिस्‍ट बनाने का काम शुरू हुआ. पुलिस अधिकारी उस वक्‍त चौंक गए जब बिजनेसमैन के घर से नोट गिनने वाली मशीन बरामद की गई. इतना ही नहीं जब्‍ती की प्रक्रिया जब आगे बढ़ी तो पुलिस टीम को भारी मात्रा में जिंदा कारतूस भी मिला. इससे पुलिस के साथ वहां मौजूद अधिकारी भी भौंचक्‍के रह गए.

जानकारी के अनुसार, पुलिस टीम कोर्ट के आदेश पर राजगीर थाना क्षेत्र के बगीचा स्थित बिजनेसमैन राहुल रॉय के घर पर कुर्की-जब्‍ती करने पहुंची थी. इस दौरान पुलिस ने घर का सारा सामान जब्‍त कर लिया. कुर्की जब्ती के दौरान पुलिस ने 99 जिंदा कारतूस और 1 नोट गिनने वाली मशीन भी बरामद की. इतना ही नहीं एक चारपहिया वाहन भी पुलिस ने जब्त किया. कारोबारी के घर से नोट गिनने वाली मशीन मिलने की चर्चा इलाके में हर तरफ हो रही है.

बिहार में आज से सिंगल यूज प्लास्टिक की बिक्री और इस्तेमाल पर प्रतिबंध, पकड़े जाने पर भारी जुर्माना 

Nalanda Raid

राजगीर थाना क्षेत्र के बगीचा स्थित कारोबारी राहुल रॉय की संपत्ति कुर्क कर ली गई. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

2 करोड़ रुपये न चुकाने का मामला
बताया जाता है कि आरोपी बिजनेसमैन राहुल रॉय द्वारा राजगीर में होटल के लिए जमीन उपलब्ध कराने के एवज में एक व्यक्ति से 2 करोड़ लिया था. आरोप है कि राहुल रॉय ने जमीन उपलब्ध नहीं करवाई. इसके बाद नवादा कोर्ट में परिवाद पत्र दायर हुआ था. व्यवहार न्यायालय (नवादा) ने राजगीर पुलिस को राहुल रॉय की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया. इसके बाद राजगीर पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दिया. बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद होने के बाद पुलिस अब इस बात की जांच में जुटी है कि आखिर यह कहां से आया? क्‍या कारोबारी के पास लाइसेंसी हथियार है?

पुलिस बोली- होगी कार्रवाई
इस दौरान राजगीर पुलिस स्‍टेशन के थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि व्यवहार न्यायालय (नवादा) से आदेश मिला कि बिजनेसमैन राहुल रॉय की संपत्ति कुर्क की जाए. इसके बाद टीम गठित कर कुर्की जब्ती की जा रही थी. इसी दौरान 99 जिंदा कारतूस, एक नोट गिनने वाली मशीन, एक चारपहिया वाहन समेत कई घरेलू सामान जब्‍त किया गया है. कारतूस मिलने के संबंध में पुलिस अधिकारी ने कार्रवाई करने की बात कही है.

Tags: Bihar News, Nalanda news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर