दिल्ली पुलिस ने ऑक्सीजन देने के नाम पर ठगी करने के 12 आरोपियों को नालंदा से किया गिरफ्तार

ऑक्सीजन के नाम पर ठगी करने वाले 12 आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने नालंदा से गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से पुलिस ने लैपटॉप, मोबाइल, सिम कार्ड, नगदी व कई आपत्तिजनक सामान जब्त किए हैं. दिल्ली पुलिस इनमें से चार आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली लौट गई.

  • Share this:
नालंदा. कोरोना महामारी के इस बुरे वक्त में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहे 12 आरोपियों को दिल्ली की साइबर सेल ने नालंदा से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए 4 आरोपियों को दिल्ली पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ दिल्ली ले गई.

दिल्ली और नालंदा पुलिस ने की छापेमारी

यह मामला नालंदा के कतरीसराय थाना क्षेत्र का है. इस बारे में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल ने नालंदा पुलिस से संपर्क किया था. दिल्ली पुलिस ने कतरीसराय थाने को बताया कि उनके इलाके में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के नाम पर एक गैंग सक्रिय है. इसके बाद दिल्ली और नालंदा पुलिस की टीम ने साझा अभियान के तहत छापेमारी की और कुल 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से पुलिस ने लैपटॉप, मोबाइल, सिम कार्ड, नगदी व कई आपत्तिजनक सामान जब्त किए हैं. दिल्ली पुलिस इनमें से चार आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर दिल्ली लौट गई जबकि अन्य आरोपियों को कतरीसराय थाने में केस दर्ज कर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये हैं गिरफ्तार ठग

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, मानपुर थाना क्षेत्र के चंदन कुमार, सन्नी कुमार, कतरीसराय थाना क्षेत्र के सैदी गांव के रहनेवाले सोनू उर्फ अनमोल, छाच्छु बीघा के रहनेवाले सौरभ कुमार, गुड्डू चौधरी, राम मोहित चौधरी, भोला मांझी, प्रमोद कुमार, बिहार थाना क्षेत्र के मिथिलेश कुमार, महलपर के श्रवण माली, शेखपुरा जिले के शेखोपुर के रहनेवाले पंकज कुमार और दीपनगर थाना क्षेत्र के विजनपर के रहनेवाले दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

चार आरोपियों को दिल्ली पुलिस ले गई साथ

बिहार थाना क्षेत्र के मिथिलेश कुमार, शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय के रहनेवाले पंकज कुमार, दीपनगर के विजवनपर के रहने वाले दीपक कुमार और बिहार थाना क्षेत्र के महलपर के श्रवण माली को दिल्ली पुलिस अपने साथ ट्रांजिट रिमांड पर ले गई है.

एसपी ने कहा जारी रहेगा अभियान

इस दौरान एसपी हरि प्रसाद एस ने बताया कि दिल्ली पुलिस लगातार कई जिलों में कार्रवाई कर रही है. इसी दौरान स्थानीय पुलिस की मदद से कार्रवाई करते हुए 12 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया गया है. शातिर ठग सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन उपलब्ध होने की पोस्ट कर जरूरतमन्दों से मोटी रकम वसूलते थे. दिल्ली पुलिस कई दिनों से इनकी तलाश कर रही थी. उन्होंने कहा कि छापेमारी अभियान में नालंदा पुलिस टीम भी शामिल थी और यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.