अपना शहर चुनें

States

सब्जी-फल के ठेले पर भगवा झंडा लगाने के मामले ने पकड़ा तूल, बजरंग दल के नेताओं पर FIR

नालंदा के बाजार और ठेलों पर लगा भगवा ध्वज
नालंदा के बाजार और ठेलों पर लगा भगवा ध्वज

नालंदा (Nalanda) के जिला भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष और बजरंग दल (Bajrang Dal) कार्यकर्ता धीरज ने कहा कि जिला प्रशासन ने बेवजह इस मामले को तूल दिया है. हमलोग हर साल ठेले और विद्युत पोल, सभी घरों, दुकानों पर भगवा ध्वज लगाने का काम करते थे लेकिन इस बार आयोजन रद्द होने के बाद कुछ लोगों ने इसे अपने घर पर लगाया है.

  • Share this:
नालंदा. झारखंड के बाद अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के गृह जिला नालन्दा (Nalanda) में भी भगवा ध्वज विद्युत खम्भे और ठेले पर लगाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. भगवा झंडा लगाने का ये मामला नालंदा के बिहारशरीफ से जुड़ा है. इस मामले में बिहारशरीफ़ बीडीओ (BDO) राजीव रंजन कुमार ने बजरंग दल (Bajrang Dal)के दो कार्यकर्ताओं पर लहेरी थाना में केस (FIR) दर्ज करा दिया है जिसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में काफी रोष व्याप्त है.

बजरंग दल ने दी सफाई

लोग इस केस को वापस करने की मांग पर अड़े है. जिला भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष और बजरंग दल कार्यकर्ता धीरज ने कहा कि जिला प्रशासन ने बेवजह इस मामले को तूल दिया है. हमलोग हर साल ठेले और विद्युत पोल, सभी घरों, दुकानों पर भगवा ध्वज लगाने का काम करते थे और इस बार भी रामनवमी के अवसर पर विशाल जुलुस निकालना था लेकिन कोविड 19 कोरोना संक्रमण के कारण यह कार्यक्रम स्थगित हो गया.



रामनवमी में बचे झंडों का दिया हवाला
रामनवमी की यात्रा रद्द हुई तो इसके बाद कुछ लोगों ने जो झंडा पहले से ले गए थे ने अपनी-अपनी दुकानों और पोल पर लगा दिया जिसके बाद जिला प्रशासन ने आपत्ति जाहिर किया तो हमलोगों ने उसे हटवा भी दिया लेकिन फिर भी जिला प्रशासन द्वारा हमलोगों पर केस दर्ज कर बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है.

बयान देने से बचते दिखे अधिकारी

इस मामले में जब न्यूज 18 ने जिला प्रशासन से बात करने की कोशिश की तो कोई भी अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से परहेज करते दिखे और साफ कहा कि आपदा के समय सामाजिकता में खतरा उत्पन्न करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जायेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज