Assembly Banner 2021

नालंदा के बड़ी मिसिया गांव में दो गुटों के बीच फायरिंग, दो गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

सरमेरा थाना क्षेत्र के बड़ी मिसिया गांव में सरकारी जमीन पर अवैध कब्‍जे को लेकर दो गुट पिछले काफी समय से लड़ रहे थे. बुधवार को बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ओर से फायरिंग हो गई. बताया जाता है कि दस राउंड फायरिंग हुई

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2018, 11:59 AM IST
  • Share this:
नालंदा के बड़ी मिसिया गांव की सरकारी जमीन पर कब्‍जे को लेकर बुधवार सुबह दो गुटों के बीच जमकर फायरिंग हुई. फायरिंग में किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

जानकारी के अनुसार सरमेरा थाना क्षेत्र के बड़ी मिसिया गांव में सरकारी जमीन पर अवैध कब्‍जे को लेकर दो गुट पिछले काफी समय से लड़ रहे थे. बुधवार को बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ओर से फायरिंग हो गई. बताया जाता है कि दस राउंड फायरिंग हुई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पूरे बिहार में गैर जमरूआ जमीन पर कब्जे के लिए हिंसक संघर्ष होता रहा है. इसे देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने जमीन की नए सिरे बंदोबस्ती और सर्वे का काम शुरु कराया है. हवाई सर्वेक्षण से सीमांकन का सहारा लिया गया है. इसका मकसद नए सिरे से नक्शा बनाकर जमीन का मालिकाना हक सुनिश्चित करना है. इस प्रक्रिया के पूरी होने के बाद जमीन को लेकर विवाद कम होने की उम्मीद है.



इसे भी पढ़ें :-
विवादों में फंसा राष्ट्रकवि दिनकर की याद में कुमार विश्वास का कवि सम्मेलन
लोकसभा चुनाव को लेकर लेफ्ट ने बिहार की इन 6 सीटों पर ठोका दावा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज