लाइव टीवी

दहेज की खातिर नवविवाहिता की हत्‍या, पति समेत सात लोग नामजद

News18 Bihar
Updated: August 5, 2018, 11:52 AM IST

मृतका के पिता का कहना है कि शादी के कुछ वक्‍त बाद से ही बेटी के ससुरावाल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित किया करते थे.

  • Share this:
बिहार के नालंदा जिले में दहेज के लिए ससुरालवालों पर नवविवाहिता को जहर देकर मारने का मामला सामने आया है. मृतका के पिता ने महिला के पति समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

मृतका की पहचान पावापुरी ओपी क्षेत्र के घोसरावां-विशुनपुर गांव निवासी श्रवण कुमार की बेटी खुशबू के रूप में  हुई. खुशबू की शादी साल अप्रैल में नालंदा कॉलोनी मोहल्ला निवासी प्रदीप कुमार के साथ हुई थी.  परिजनों का आरोप है कि शादी के कुछ वक्‍त बाद से ही ससुरालवाले उनकी बेटी को पांच लाख रुपये, पलंग व बाइक में दहेज के रूप में मांगने का दबाव बनाते थे.

मृतका के पिता ने बताया कि बेटी अक्‍सर बताती थी कि ससुराल वाले दहेज की मांग करते थे. इनकार करने पर पति, सास और ननद द्वारा प्रताड़ित किया जाता था. बीती शाम भी उनकी बेटी ने उन्‍हें फोन कर बताया था कि सास और उसकी ननद ने पहले उसके साथ मारपीट की. उसके बाद पीने के लिए उसे कोल्‍डड्रिंक दी. इसको पीने के बाद से ही उसकी तबियत बिगड़ने लगी. तबियत बिगड़ने पर उसे ससुराल वालों ने क्‍लीनिक में भर्ती कराया, जब तक वे लोग यहां पहुंचे तो बेटी की  मौत हो चुकी थी. पिता के अनुसार उनकी बेटी तीन महीने की गर्भवती भी थी. परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने क्लीनिक पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं इस बाबत थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि निजी क्लीनिक में महिला की मौत की सूचना मिली है. परिजनों ने जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है. पिता द्वारा पति सहित 7 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है. अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मृतका के ससुराल वाले फरार बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड: समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक दिवेश शर्मा सस्पेंड 

यह भी पढ़ें: नौकरियां कहां हैं? गडकरी ने मानी रोजगार की किल्लत, कहा- आर्थिक आधार पर आरक्षण की जरूरत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2018, 10:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...