लाइव टीवी

CM नीतीश के जिले में पुलिस बेच रही थी शराब, चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार
Nalanda News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 31, 2020, 11:16 AM IST
CM नीतीश के जिले में पुलिस बेच रही थी शराब, चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार
हरनौत थाना से शराब बिक्री किए जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • Share this:
नालंदा. ऐसा लगता है कि बिहार में शराबबंदी (Liquor ban)को फेल करने में पुलिस ही लगी हुई है. एक बार फिर पुलिसकर्मियों के शराब के धंधे में लिप्त होने का मामला सामने आया है वह भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिले नालंदा में. दरअसल जिले के हरनौत थाने में गुरुवार को छापेमारी कर खुद एसपी ने जब्त शराब की खेप से 163 बोतल चोरी की गई शराब पकड़ी. बताया जा रहा है कि जब्त शराब बाहर औने-पौने दाम पर पुलिस की मिलीभगत से बेची जाती रही है. इस मामले में फिलहाल एसपी ने शराब चोरी में शामिल दो हवलदार, दो सिपाही समेत एक निजी चालक को गिरफ्तार किया है और पांचों को जेल भेज दिया गया है.


इस पूरे मामले की खुलासा तब हुआ जब नालंदा के एसपी नीलेश कुमार ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई की और पुलिकर्मियों के काले कारनामों को खोलकर लोगों के सामने रख दिया.





दरअसल मंगलवार को हरनौत थाना क्षेत्र में पुलिस ने लवारिस हालत में एक ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब की कार्टन बरामद किया था. उसी में से इन पुलिसकर्मियों ने तीन कार्टन विदेशी शराब को गायब कर दिया गया.


इसके बाद गुरुवार को एसपी निलेश कुमार को सूचना मिली कि आदर्श थाना हरनौत में कुछ पुलिसकर्मी शराब बरामद होने के बाद चोरी-छिपे जमीन में गाड़ कर शराब के सेवन करते हैं.




सूचना की पड़ताल करने के बाद एसपी निलेश कुमार व डीएसपी सदर इमरान परवेज  ने दल-बल के साथ गोपनीय तरीके से थाने में रेड किया जिसके बाद जमीन में गाड़ जहां-तहां तहां छिपा कर रखी 03 कार्टन विदेशी शराब देख चकित रह गए.


बता दें कि हरनौत थाने में तैनात शराबी पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार थाना क्षेत्र में बरामद की गयी विदेशी शराब को चोरी-छिपे थाने के बैरक की जमीन में ही खोदकर शराब की कार्टून को छिपाकर रखा करता था और बाद में निकाल उसे सेवन करने की काम करता था.


ये भी पढ़ें



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 31, 2020, 8:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading