बिहार में महज 15 इंच जमीन के लिए पुलिसवाले के पुत्र की गोली मारकर हत्या

इस घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है और स्थानीय पुलिस कैंप कर रही है.

News18 Bihar
Updated: May 28, 2019, 1:56 PM IST
बिहार में महज 15 इंच जमीन के लिए पुलिसवाले के पुत्र की गोली मारकर हत्या
मृतक के परिजन
News18 Bihar
Updated: May 28, 2019, 1:56 PM IST
बिहार में जमीनी विवाद को लेकर हत्या के मामले कम होते नहीं दिख रहे. ताजा मामला सीएम के गृह जिले नालंदा से जुड़ा है जहां नूरसराय थाना क्षेत्र के लखीचक गांव में महज 15 इंच जमीन के लिए युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

इस घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. नूरसराय थाना क्षेत्र के अजयपुर पंचायत अंतर्गत लखीचक गांव में घटी होमगार्ड जवान मनोहर यादव के पुत्र नवीन यादव को जमीनी विवाद में गोली मार दी गई जिससे उसकी मौत हो गई. बिहारशरीफ नगर थाना में तैनात होमगार्ड के जवान मनोहर यादव से गांव के ही सुरसा यादव व अन्य लोगों के साथ जमीन का विवाद चल रहा था.

पहले से जारी था विवाद

इस विवाद को लेकर आए दिन झड़प होते रहती थी और दोनों ओर से कुछ लोगों को जेल भी भेजा गया था उसके बाद भी लोग नहीं सुधरे और जेल से बाहर निकल कर हत्या की इस घटना का अंजाम दे दिया. बताया जाता है कि सोमवार की देर रात हथियारबंद अपराधियों ने मनोहर यादव के घर में घुसकर लूटपाट मचाया और उनके भाई जो घर बनाने के लिए आए हुए थे उनका एक लाख नगदी समेत अन्य सामान लूट लिया.

नहाने के लिए निकला था मृतक

परिजनों ने बताया कि मंगलवार की सुबह जब होमगार्ड जवान मनोहर यादव का पुत्र नवीन कुमार घर से बाहर स्नान करने के लिए निकलने लगा तो इसी दौरान हथियारबंद अपराधियों ने घेर कर उसे गोली मार दी. अब तक जो बातें सामने आई है उसके अनुसार मनोहर यादव को अपने पड़ोसी से मात्र 15 इंच जमीन का विवाद था.

आधा दर्जन से अधिक आरोपी
इस संबंध में पुलिस के सामने जो बयान होमगार्ड जवान मनोहर यादव ने दिया है उसके हत्या के इस मामले में सुरसा यादव, हरिनंदन प्रसाद, सुरेश प्रसाद, चंद्रमौली गोप, बबलू गोप, मुकेश गोप, शंकर गोप को आरोपी बताया है. इससे पहले गोपालगंज में भी जमीनी विवाद को लेकर एक शख्स की घर में घुसकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...