लाइव टीवी

नालंदा: मुआवजे के लिए रिश्वत लेते पकड़ा गया अंचल कर्मचारी, निगरानी दस्ते की कार्रवाई
Nalanda News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 25, 2020, 10:59 PM IST
नालंदा: मुआवजे के लिए रिश्वत लेते पकड़ा गया अंचल कर्मचारी, निगरानी दस्ते की कार्रवाई
रिश्वतखोर कर्मचारी पूर्व में भी निलबित हो चुका था

नालन्दा जिले के इस्लामपुर में निगरानी दस्ते ने अंचल कार्यालय के कर्मचारी चक्रधारी प्रसाद को 10 हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार (Arrest) कर लिया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 25, 2020, 10:59 PM IST
  • Share this:
नालंदा. बिहार के नालंदा में निगरानी दस्ते (Vigilance Team) के डीएसपी विमलेंदु कुमार वर्मा के नेतृत्व में मंगलवार को ये छापामार कार्रवाई की गई. कर्मचारी चक्रधारी प्रसाद ने रिश्वत के पैसे लेने के लिए पीड़ित को अंचल कार्यालय के सामने एक मिष्ठान दुकान में बुलाया था. वहीं पर निगरानी दस्ते ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

मुआवजे के चेक के लिए मांगी थी रिश्वत
प्राप्त समाचार के अनुसार निगरानी टीम को स्थानीय थाना क्षेत्र के बलबापर गांव निवासी चन्दन कुमार ने आपदा प्रबंधन कोष से मिलने वाले 4 लाख के मुआवज़े के लिए ये 10 हजार रूपये दिये थे. दरअसल चंदन के भाई रितेश की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. मौत के बाद राज्य सरकार द्वारा आपदा प्रबंधन कोष से मिलने वाले मुआवज़े के पैसे को देने के लिए अंचल कर्मचारी 30 हजार रूपयों क मांग की थी, उसी की पहली किश्त के रूप में 10 हजार रूपये लेते हुए पकड़ा गया था अंचल कर्मचारी चक्रधारी प्रसाद. टीम आरोपी को अपने साथ गिरफ्तार करके पटना ले गई.

निलंबित चल रहा था कर्मचारी



निगरानी टीम ने बताया कि गिरफ्तार कर्मचारी इससे पूर्व बिहार शरीफ अनुमंडल कार्यालय में प्रधान सहायक तथा सिलाव अंचल कार्यालय में नाजिर के पद पर रहते हुए कार्यालय के महत्वपूर्ण कागजात को जला देने के आरोप में निलंबित था. इसी बीच इस्लामपुर अंचल कार्यालय में प्रधान लिपिक का सारा काम निष्पादित करता था. इसी दौरान उसने मुआवज़े के एवज में चंदन कुमार से पैसे मांगे थे. बताया जाता है कि चंदन कुमार के भाई रीतेश कुमार की 11 दिसम्बर 2019 को ब्रह्गावां- भोलाबिगहा सड़क मार्ग पर मोटरसाइकिल दुर्घटना में मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें -
NRC को लेकर जेडीयू पर बिफरी बीजेपी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने अपनी ही सरकार को घेरा
जमुई: अपराधियों ने युवक की हत्या के बाद पहचान छिपाने चेहरा जलाया, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 10:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर