ऑनर किलिंग: पिता ने बेटी की हत्या कर शव को दफनाया

नालंदा में एक पिता ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए अपनी बेटी की हत्या कर दी.

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 2:52 PM IST
ऑनर किलिंग: पिता ने बेटी की हत्या कर शव को दफनाया
प्रतीकात्मक तस्वीर
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 2:52 PM IST
नालंदा जिले के सरमेरा के गौसनगर में उस समय सनसनी फैल गई, जब एक पिता ने अपनी ही बेटी को अपने सम्मान की खातिर गला घोंटकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं, शव को भी नदी किनारे दफन कर दिया ताकि किसी को यह पता नहीं लगे.

पिता के गिरफ्तारी के बाद पूरे मामले पर से पर्दा उठा. दरअसल, दो दिन पूर्व सरमेरा पुलिस ने गौसनगर गांव के खंधा से एक अज्ञात किशोरी का शव बरामद किया था. किशोरी की दुपट्‌टे से गला घोंटकर हत्या की गई थी और बाद में हत्यारों ने शव को नदी किनारे दफन कर दिया. पानी के बहाव के कारण मिट्‌टी हट जाने से लाश दिख रही थी जिसे ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने बरामद किया.

मृतका की पहचान गौसनगर गांव निवासी बूंदेला पासवान की 17 वर्षीया पुत्री निक्की कुमारी के रूप में की गई.

शव बरामदगी के बाद पुलिस पूरे मामले की तफ़्तीश कर ही रही थी कि लड़की के पिता द्वारा बार-बार अपना बयान बदलने से पुलिस ने पिता को संदेह के घेरे में ले लिया और घटना की जांच तेज कर दी. संदेह होने पर थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह ने पिता से कड़ाई से पूछताछ की तो पिता ने हत्या की बात स्वीकार कर ली.

तफ़्तीश के दौरान यह पता चला की उनकी पुत्री का एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसकी भनक परिवार को लग गई थी. समझाने के बाद भी बेटी ने अपने प्रेम प्रसंग को समाप्त नहीं किया. यह बात पिता का नागवार गुजरी और 15 दिन पहले ही रात में दुपट्‌टा से बेटी की गला घोंटकर शव को ठिकाने लगा दिया.

पिता को गिरफ्तार कर लिया गया और हत्या में सहयोग करने वाले दूसरे सहयोगियों की गिरफ्तारी में पुलिस लगी हुई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर