लाइव टीवी
Elec-widget

कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान के दौरान डूबने से 3 बच्चियों समेत 7 की मौत

News18 Bihar
Updated: November 12, 2019, 9:12 AM IST
कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान के दौरान डूबने से 3 बच्चियों समेत 7 की मौत
बिहार के नालंदा में सकरी नदी में नहाने गई तीन बच्चियां डूब गईं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के अवसर पर स्नान के दौरान नालंदा के सकरी नदी में डूबने से दो सगी बहनों समेत तीन बच्‍ची की मौत हो गई.

  • Share this:
नालंदा/नवादा/बाढ़. कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के अवसर पर नदियों और तालाबों में स्नान के लिए श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ उमड़ पड़ी है, लेकिन इस दौरान कई जगहों से हादसों की भी खबरें सामने आ रही हैं. स्नान करने के दौरान डूबने से बिहार में 7 लोगों की मौत हो गई है. नालंदा (Nalanda) और नवादा (Nawada) में 3-3 और बाढ़ में एक शख्‍स की मौत हुई है. मरने वालों में तीन बच्चियां भी हैं.

पहली घटना नालंदा जिले के गिरियक थाना (Giriyak Thana) क्षेत्र के घोसरवा गांव में हुई. यहां कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के अवसर पर स्नान करने के दौरान तीन बच्ची सकरी नदी में डूब गई. तीनों बच्चियों का शव निकाला जा चुका है.

दो बहनों की भी मौत
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि आज सुबह कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर तीनों बच्चियां स्नान करने सकरी नदी गई थीं. इसी दौरान तीनों अचानक गहरे पानी में चली गईं, जिसके बाद वह बाहर नहीं निकल पाईं. मृतक बच्चियों की पहचान घोसरवा गांव के ही अजय सिंह के पुत्री सोनम और अंशु कुमारी तथा दीपू सिंह के पुत्री प्रीति कुमारी के रूप में की गई है.

दूसरी तरफ, नवादा के सेखोदेवरा स्थित सूर्य मंदिर तालाब में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नहाने गई दो युवती की मौत हो गई. उनको बचाने के क्रम में सोखोदेवरा जेपीएन स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष अविनाश कुमार उर्फ राकेश सिंह की भी डूबकर दर्दनाक मौत हो गई.

मृतक अविनाश जमुई जिले के अलीगंज प्रखंड में शिक्षक पद पर कार्यरत थे. मृत युवतियां सेखोदेवरा गांव की हैं. अनुराधा कुमारी पिता-हरदेव महतो 18 वर्ष, शिल्पी कुमारी, पिता-बाल्मीकि साव, 18 वर्ष के रूप में दोनों युवतियों की पहचान हुई है. जबकि पटना जिले के बाढ़ से भी एक मौत की खबर है.

इनपुट- अभिषेक कुमार/अनिल विशाल
Loading...

ये भी पढ़ें-


जमुई: तेज रफ्तार से चल रही बस अनियंत्रित होकर पलटी, 50 यात्री घायल




में नपे 45 ट्रैफिक पुलिसकर्मी, गांधी सेतु पर पैसे लेकर देते थे भारी वाहनों को एंट्री

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...