थाना टॉयलेट में JDU नेता के कथित आत्महत्या पर बवाल, पुलिस-पब्लिक में झड़प

आक्रोशित लोगों ने बिहारशरीफ- पटना सड़क मार्ग को जाम कर दिया और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की. हंगामा को देख भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

News18 Bihar
Updated: July 12, 2019, 11:08 AM IST
थाना टॉयलेट में JDU नेता के कथित आत्महत्या पर बवाल, पुलिस-पब्लिक में झड़प
JDU नेता के थाना टॉयलेट में कथित आत्महत्या से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया
News18 Bihar
Updated: July 12, 2019, 11:08 AM IST
बिहार के नालंदा में गुरुवार को खबर आई थी कि जिले के नगरनौसा थाना में जदयू महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने कथित तौर पर फांसी लगा आत्महत्या कर ली थी. बताया जा रहा है कि उन्होंने ये फांसी थाने के शौचालय में लगाई थी, लेकिन स्थानीय लोगों कहना है कि इस मामले में पुलिस की लापरवाही हुई है. घटना से गुस्साए लोग शुक्रवार की सुबह सड़क पर उतर आए और जमकर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि लोगों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. जानकारी के अनुसार एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिस पदाधिकारी चोटिल हुए हैं.

दोषियों पर कार्रवाई की मांग
आक्रोशित लोगों ने बिहारशरीफ- पटना सड़क मार्ग को जाम कर दिया और दोषी पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की. हंगामा को देख भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. लोगों का कहना है कि इस मामले की सही जांच हो और दोषी पुलिकर्मियों-अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

पटना-बिहारशरीफ सड़क मार्ग को जाम कर रहे लोगों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी की जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया.


महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष थे गणेश रविदास
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि नगरनौसा पुलिस ने मंगलवार को एक किशोरी के अपहरण के मामले में सैदपुर निवासी गणेश रविदास को पूछताछ के लिए थाने में बुलाया था, जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल आत्महत्या का कारण अभी तक स्प्ष्ट नहीं हो पाया है.

पुलिस ने मामले पर साधी चुप्पी
Loading...

बताया जाता है कि सैदपुर गांव के ही नरेश साव ने 11 जून को स्थानीय थाना में अपनी पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया था. इस मामले में गांव के ही मंजू देवी की पहले गिरफ्तारी हुई थी. गणेश इस मामले में अभ्युक्त नहीं थे. ऐसे में उन्हें हाजत में नहीं रखा गया था. फिलहाल, पुलिस ने पूरे मामले में चुप्पी साध ली है.

हालांकि सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले से जुड़ा मामला होने के कारण  पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें-


रामविलास पासवान के सांसद भाई को पड़ा दिल का दौरा, दिल्‍ली RML में भर्ती




बिहार पुलिस ने किया ऐसा काम कि लोगों ने बीच चौराहे किया सम्मान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 12, 2019, 9:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...