JDU नेता आत्महत्या मामला: थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार, एक फरार

गुरुवार को नालंदा के नगरनौसा थाना में जदयू महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने कथित तौर पर फांसी लगा आत्महत्या कर ली. उन्होंने ये फांसी थाने के शौचालय में लगाई थी.

News18 Bihar
Updated: July 12, 2019, 12:47 PM IST
JDU नेता आत्महत्या मामला: थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी गिरफ्तार, एक फरार
बिहार के नालंदा में जेडीयू नेता के सुसाइड मामले में दो पुलिसकर्मी निलंबित
News18 Bihar
Updated: July 12, 2019, 12:47 PM IST
बिहार में नालंदा जिले के नगरनौसा थाना के टॉयलेट में जेडीयू नेता के कथित आत्महत्या मामले में पुलिस ने विभागीय कार्रवाई का डंडा चलाया है. नगरनौसा थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, दारोगा बालेन्द्र राय और चौकीदार संजय पासवान को निलंबित करने के साथ ही गिरफ्तार भी कर लिया गया है. जबकि एक अन्य चौकीदार जितेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है, लेकिन वह फरार हो गया है.

थाने के शौचालय में लगाई थी फांसी
बता दें कि गुरुवार को खबर आई थी कि नालंदा के नगरनौसा थाना में जदयू महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने कथित तौर पर फांसी लगा आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि उन्होंने ये फांसी थाने के शौचालय में लगाई थी, लेकिन स्थानीय लोगों कहना है कि इस मामले में पुलिस की लापरवाही हुई है.

पुलिस-पब्लिक में झड़प

घटना से गुस्साए लोग शुक्रवार की सुबह सड़क पर उतर आए और जमकर हंगामा किया. लोगों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. जानकारी के अनुसार एक इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिस पदाधिकारी चोटिल हो गए.

नालंदा के नगरनौसा थाने में जेडीयू नेता के कथित सुसाइड मामला सामने आने के बाद आक्रोशित लोगों ने पटना-बिहारशरीफ मुख्य मार्ग जाम कर दिया.


दोषियों पर कार्रवाई की मांग
Loading...

आक्रोशित लोगों ने बिहारशरीफ- पटना सड़क मार्ग को जाम कर दिया और दोषी पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की. हंगामा को देख भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. लोगों का कहना है कि इस मामले की सही जांच हो और दोषी पुलिकर्मियों-अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

पटना-बिहारशरीफ सड़क मार्ग को जाम कर रहे लोगों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी की जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया.


महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष थे गणेश रविदास
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि नगरनौसा पुलिस ने मंगलवार को एक किशोरी के अपहरण के मामले में सैदपुर निवासी गणेश रविदास को पूछताछ के लिए थाने में बुलाया था, जहां उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल आत्महत्या का कारण अभी तक स्प्ष्ट नहीं हो पाया है.

पुलिस ने मामले पर साधी चुप्पी
बताया जाता है कि सैदपुर गांव के ही नरेश साव ने 11 जून को स्थानीय थाना में अपनी पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज कराया था. इस मामले में गांव के ही मंजू देवी की पहले गिरफ्तारी हुई थी. गणेश इस मामले में अभ्युक्त नहीं थे. ऐसे में उन्हें हाजत में नहीं रखा गया था. जाहिर है ये मामला इसलिए संदिग्ध दिखता है.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार

ये भी पढ़ें-


रामविलास पासवान के सांसद भाई को पड़ा दिल का दौरा, दिल्‍ली RML में भर्ती




बिहार पुलिस ने किया ऐसा काम कि लोगों ने बीच चौराहे किया सम्मान

First published: July 12, 2019, 10:54 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...