Lockdown: नालंदा में शादी के बाद स्कूल में दिन गुजारने को मजबूर हुए दूल्हा-दुल्हन और बाराती
Nalanda News in Hindi

Lockdown: नालंदा में शादी के बाद स्कूल में दिन गुजारने को मजबूर हुए दूल्हा-दुल्हन और बाराती
शादी के बाद स्कूल में रूके हुए दूल्हा और दुल्हन

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान उत्तरप्रदेश के मैनपुरी जिले से बेन प्रखंड में आई एक बारात अपने परिवार के यहाँ दूसरे प्रखंड थरथरी में जाकर फंसी हुई है. बरात में फंसे लोग अपने घर जाने के लिए यूपी व बिहार सरकार से लगातार गुहार लगा रहे हैं.

  • Share this:
नालंदा. बिहार के नालंदा जिले के थरथरी थाना क्षेत्र के पुरन्दरपुर गांव से एक खबर आ रही है, जहाँ लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान उत्तरप्रदेश के मैनपुरी जिले (Mainpuri District, Uttar Pradesh) से बेन प्रखंड में आई एक बारात अपने परिवार के यहाँ दूसरे प्रखंड थरथरी में जाकर फंसी हुई है. बरात में फंसे लोग अपने घर जाने के लिए यूपी व बिहार सरकार से लगातार गुहार लगा रहे हैं. बारात में दूल्हा, दुल्हन, दूल्हा के पिता, चाचा समेत पांच लोग अभी भी फंसे हुए हैं जो स्थानीय स्कूल में शरण लिए हुए हैं.

परिजन के यहाँ रुकना पड़ा महंगा

बारात उत्तर प्रदेश के मैनपुरी भानहु गांव से वेन प्रखंड के बकौर गांव आई थी. शादी के पूर्व ये सभी लोग अपने परिजन थरथरी के पुरन्दरपुर आए थे और लॉकडाउन की घोषणा के बाद वहीं गाँव में फंस गए. इसके चलते दोनों की शादी भी लॉकडाउन शुरू होने के बाद 27 मार्च को हुई. शादी के लिए आये 15 अन्य बाराती किसी तरह वापस अपने घर उतरप्रदेश लौट गये जबकि इन लोगों ने अपने अगुआ के यहाँ रुक कर शादी की और फिर उन्ही के यहां रुक भी गए.



मीडिया के माध्यम से लगाई गुहार
शादी के बाद कोरोनाबन्दी लागू होने के कारण दूल्हा रामसेवक व दुल्हन ने दोनों राज्यों की सरकार से वापस अपने घर उत्तर प्रदेश जाने के लिए अनुमति मांगी है. हालांकि इस तरह की खबर मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा इन लोगों को भूख से बचाने के लिए अनाज भी मुहैया कराया गया था. उसके बाद भी ये लोग अपने घर वापस जाने की जिद लगाये हुए हैं. इस मामले में स्थानीय प्रशासन व सरकार से किसी तरह से की कोई मदद नही मिलने के बाद इन लोगों ने अब मीडिया का सहारा लेकर सरकार तक सूचना पहुँचाने के साथ साथ उन पर दबाव बनाने की कोशिश भी कर रहे हैं ताकि उन लोगों को किसी भी तरह वापस इनके घरों तक पहुंचा दिया जाए.

ये भी पढ़ें: Lockdown: दाने-दाने को मोहताज हुआ किन्नर समाज, मकानमालिक मांग रहा किराया

Lockdown: बांका में डबल मर्डर, 12 वर्षीय बच्चे की चाकू से गोद कर दी हत्या
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज