बालू-शराब की अवैध तस्करी के लिये जाना जाता था ये गांव, नालंदा SP ने लिया गोद, ग्रामीणों ने की जमकर तारीफ

बिहार के महादलित गांव नदियावा को अब एसपी नीलेश कुमार ने गोद ले लिया है (फाइल फोटो)

बिहार के महादलित गांव नदियावा को अब एसपी नीलेश कुमार ने गोद ले लिया है (फाइल फोटो)

इस महादलित गांव में कुल 110 घर हैं, जिसमें करीब 800 से अधिक लोग रह रहे हैं और सभी के सभी काफी गरीब (Poor) तबके के हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 1:31 PM IST
  • Share this:
नालंदा. बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) जिले के दीपनगर थाना स्थित महादलित गांव नदियावा को अब एसपी नीलेश कुमार ने गोद ले लिया है. बता दें यह गांव सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के अंतर्गत आता है. यह गांव कभी बालू, शराब की अवैध तस्करी और हत्याओं के लिये जाना जाता था. नालंदा एसपी नीलेश कुमार ने कहा कि महादलित परिवारों की हत्याओं को लेकर वहां के लोगों के मन मे डर सा बैठ गया है, जिसे दूर करने के लिये ही उन्होंने इस गांव को चुना है.

एसपी ने सुनी गांव वालों की समस्याएं

नालंदा एसपी की इस बेहतरीन पहल का गांव के सैकड़ों महादलित परिवारों ने स्वागत किया और जमकर तारीफ की. गांव के मुन्ना मांझी ने बताया कि 22 फरवरी से 27 फरवरी तक चल रहे हैं पुलिस सप्ताह के मौके पर कई जन कल्याणकारी कार्य किए जा रहे हैं. इसी के तहत नालंदा एसपी निलेश कुमार ने दीपनगर थाना क्षेत्र के सकरौल पंचायत स्थित महादलित गांव नदियावा का गोद लिया. वह गांव आए और लोगों से रूबरू हुए. साथ ही लोगों की समस्याओं को भी सुना. उन्होंने गांव में बुनियादी सुविधाएं मुहैया करवाने की बात कही है.

स्कूली बच्चों की करेंगे मदद
सकरौल पंचायत की मुखिया निशा देवी ने बताया कि इस महादलित गांव में कुल 110 घर हैं, जिसमें करीब 800 से अधिक लोग रह रहे हैं और सभी के सभी काफी गरीब तबके के हैं. यही कारण है कि वहां स्कूल रहते हुए भी बच्चे स्कूल जा नहीं पा रहे हैं. नालंदा एसपी नीलेश कुमार ने बच्चों को कॉपी, कलम, ड्रेस समेत अन्य सुविधाएं बच्चों को मुहैया कराने का भी फैसला लिया है.

पुलिस को मानते हैं मित्र

गांव की ही एक महिला सुनीता देवी बताती हैं कि पहले इस गांव में काफी मात्रा में अवैध शराब बेची जाती थी. जिसे की लोग पुलिस को देखते ही भाग जाते थे. लेकिन अब लोग पुलिस को अपना मित्र मानकर उनके साथ शराबबंदी का समर्थन करते हैं.



ये भी पढ़ें: VIDEO: जहरीले सांपों से भरे कुएं में गिरा युवक, पैंट में घुसा कोबरा और फिर...


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज