अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र का शातिर ठग बिहार से गिरफ्तार, पतंजलि के नाम पर लगा चुका था 70 लाख का चूना

महाराष्ट्र पुलिस की गिरफ्त में पतंजलि के नाम पर 70 लाख रुपए की ठगी करने वाला नीतीश
महाराष्ट्र पुलिस की गिरफ्त में पतंजलि के नाम पर 70 लाख रुपए की ठगी करने वाला नीतीश

नीतीश को मुम्बई पुलिस के साइबर सेल जलगांव ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शातिर ठग पर मुम्बई के सात थानों में ठगी का मामला दर्ज है.

  • Share this:
नालंदा. योग गुरु बाबा रामदेव (Yog Guru Baba Ramdev) की कंपनी पतंजलि (Patanjali) के नाम पर कई लोगों से ठगी करने वाले एक शातिर को नालंदा (Nalanda) से गिरफ्तार किया गया है. शातिर ठग ने पतंजलि के नाम पर फर्जी वेबसाइट (Website) बना रखी थी और डिस्ट्रीब्यूटरशीप के नाम पर कई लोगों को चूना लगा चुका था. महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) की टीम ने नालंदा पुलिस की मदद से इस ठग को गिरफ्तार (Arrest) किया है. आरोपी का नाम नीतीश कुमार है जो कि नालंदा के अस्थावां थाना क्षेत्र निवासी है.

सात थानों में दर्ज हैं ठगी के मामले

महाराष्ट्र से आई पुलिस की टीम के अधिकारी ने बताया कि आरोपी और उसके भाई सोनू के खिलाफ जलगांव पुलिस थाना में साइबर ठगी का मामला दर्ज है और इसी मामले में नीतीश को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने डिस्ट्रीब्यूटरशीप देने के नाम पर करीब 70 लाख की ठगी की थी. नीतीश को मुम्बई पुलिस के साइबर सेल जलगांव ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शातिर ठग पर मुम्बई के सात थानों में ठगी का मामला दर्ज है. पुलिस के मुताबिक जून में भी नीतीश की तलाश में एक टीम नालंदा आई थी लेकिन पुलिस की भनक मिलते ही आरोपी फरार हो गया था.



पुलिस के बिछाये जाल में ऐसे फंसा ठग
पुलिस के मुताबिक सूचना मिली कि नीतीश अपने मोहल्ले में आलीशान घर बनवा रहा है और वो वहां पहुंचने वाला है. पुलिस ने इसी सूचना के आधार पर टीम का गठन कर आरोपी नीतीश को मोहल्ले से गिरफ्तार किया. इस दौरान उसका शातिर भाई सोनू पकड़ में नहीं आ सका. नालंदा पुलिस ने इसके बाद महाराष्ट्र पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस नीतीश को अपने साथ महाराष्ट्र ले गई।

ऐसे करते थे ठगी

पकड़ा गया शातिर योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की फर्जी वेबसाइट बनाकर डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के नाम पर लोगों को अपने झांसे में लेता था और उनके साथ फ्रॉड करता था. शातिर ने जिन लोगों से पैसे लिए हैं उसे किसी कंपनी की बजाय निजी अकाउंट में लिया गया. पुलिस फिलहाल शातिर को अपने साथ मुंबई ले गई है जहां उससे पूछताछ की जाएगी.

इनपुट- अभिषेक कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज