इधर दूल्हा-दुल्हन फेरे ले रहे थे तो उधर बाराती और सराती में मचा था घमासान, जानिए क्यों

बिहार के बिहारशरीफ में एक शादी समारोह में नाश्ते को लेकर बाराती पक्ष और सराती पक्ष आपस में भिड़ गए. बाराती पक्ष की शिकायत थी कि सराती पक्ष के लोगों ने बारातियों के लिए ठीक समय पर नाश्ते का प्रबंध नहीं किया.

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 8:21 AM IST
इधर दूल्हा-दुल्हन फेरे ले रहे थे तो उधर बाराती और सराती में मचा था घमासान, जानिए क्यों
सांकेतिक फोटो
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 8:21 AM IST
बिहार के बिहारशरीफ में एक शादी समारोह में नाश्ते को लेकर बाराती पक्ष और सराती पक्ष आपस में भिड़ गए. बाराती पक्ष की शिकायत थी कि सराती पक्ष के लोगों ने बारातियों के लिए ठीक समय पर नाश्ते का प्रबंध नहीं किया. बाराती पक्ष का कहना था कि सराती पक्ष के लोगों ने रात के 12 बजे तक नाश्ता और पानी नहीं दिया.

बता दें कि यह घटना नालंदा जिले के बेना थाने के पचौड़ा गांव की है. स्थानीय लोगों के मुताबिक बाराती पक्ष में कुछ महिलाएं और बच्चे भी आए थे. बाराती पक्ष लगातार सराती पक्ष से बच्चों और महिलाओं को नास्ता और पानी भेजने ता आग्रह कर रहे थे, जिसे सराती पक्ष के लोग बार-बार अनसुना कर रहे थे. इसी बात को लेकर विवाद बढ़ता गया और नौबत हाथापाई तक आ गई.



नास्ते को लेकर बराती और सराती पक्ष आपस में भीड़े

बारात पक्ष के कुछ लोगों का कहना था कि जब हम लोग लड़की के चाचा एवं भाई से नाश्ते के पैकेट की मांग की. इस पर सराती पक्ष के लोगों ने कुछ समय इंतजार करने की बात कही. काफी लंबे समय के बाद नास्ते का पैकेट नहीं आया तो फिर दोबारा से बराती पक्ष ने लोगों ने सराती पक्ष से जाकर शिकायत की. इसी को लेकर बात बिगड़ती गई और नौबत तू-तू मैं-मैं से शुरू कर गाली गलौज और फिर हाथापाई तक आ गई.

इसके बाद बाराती पक्ष के लोग सराती पक्ष के लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. इस घटना में आधा दर्जन से भी अधिक लोगों की घायल होने की खबर है. बाद में स्थानीय ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर मामला का किसी तरह शांत किया. इस घटना के बाद भी लड़का-लड़की की शादी हो गई. स्थानीय लोगों की पहल पर विवाह की रस्म पूरी की गई.

फिलहाल दोनों पक्ष आवभगत को लेकर एक दूसरे से खफा हैं, लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि बिहार की शादियों में इस तरह की घटना कोई नई बात नही है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को मिल तो गई मदद, पर कमर तोड़ देंगी IMF की ये शर्तें!
Loading...

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराने वाले अभिनंदन अब यहां करेंगे देश की रक्षा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...