लाइव टीवी

बिन फेरे हम तेरे : दो बच्चों की मां ने बगैर लगन-पुरोहित के देवर से रचाई शादी

Kumar Abhishek | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 6, 2018, 11:01 AM IST
बिन फेरे हम तेरे : दो बच्चों की मां ने बगैर लगन-पुरोहित के देवर से रचाई शादी
ईटीवी फोटो

रवि रविदास एवं उसके चचेरी विधवा भाभी के साथ वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसकी भनक जब लोगों को लगी तो दोनों पर शादी करने का समाजिक दबाव बनाया गया.

  • Share this:
बिहार के नालंदा जिले में बिन फेरे हम तेरे की तर्ज पर शादी करने का एक मामला प्रकाश में आया है.  जिले के नूरसराय प्रखंड के डोइया गांव में दो बच्चों की मां को चचेरे देवर से प्यार का परवान इस कदर चढ़ा कि दोनों ने सोमवार को बगैर लगन और पुरोहित के ही गांव के ही सूर्य मंदिर में शादी कर ली. इस शादी के बाद गांव लोगों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया.

जानकारी के मुताबिक रामअवतार रविदास के पुत्र रवि रविदास की उसकी चचेरी विधवा भाभी के साथ वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसकी भनक जब लोगों को लगी. दोनों पर शादी करने का समाजिक दबाव बनाया गया तब जाकर दोनों परिणय सूत्र में बंध गए.

गौरतलब है कि कविता की शादी रवि रविदास के चचेरे भाई ताम प्रवेश के साथ होने के बाद 6 मई 2012 को करंट की चपेट में आने के कारण मौत हो गई थी. पति की मौत के बाद रवि के साथ कविता की आंखें चार हो गई. कविता को पहले पति से दो पुत्र है. वही प्रेमी युवक रवि ने प्रेम विवाह करने की बात करते हुए कविता तथा उसके बच्चे कि जिमेवारी अपने उपर लेने की बात कही है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2018, 8:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर