लाइव टीवी

दहेज के लिए विवाहिता और उसके मासूम बेटे की हत्या कर आग के हवाले किया

News18 Bihar
Updated: October 26, 2019, 6:45 PM IST
दहेज के लिए विवाहिता और उसके मासूम बेटे की हत्या कर आग के हवाले किया
घटना की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई.

यह सनसनीखेज वारदात नालंदा (Nalanda) जिले में नगरनौसा (Nagarnausa) थाना क्षेत्र के सुलेमान चक गांव की है.

  • Share this:
नालंदा. पूरे देश में लोग दीपावली (Diwali) के मौके पर दीपोत्सव के साथ-साथ मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना कर रहे हैं. वहीं, दीपावली के दिन ही ससुरालवालों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए मां-बेटे को गला दबाकर हत्या करने के बाद घर में ही उसे आग के हवाले कर दिया. इस दर्दनाक घटना में पुष्पा देवी और उसके डेढ़ वर्षीय बेटे सागर कुमार की मौत हो गई. यह सनसनीखेज वारदात बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) जिले में नगरनौसा (Nagarnausa) थाना क्षेत्र के सुलेमान चक गांव की है. इस मामले में पुलिस ने मृतका के पति सहित 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सभी आरोपी फरार बताए जाते हैं. मृतका के परिजनों ने दहेज के लिए प्रताड़ना करने का भी आरोप लगाया है.

 नाटी और मंदबुद्धि कह ससुराल वाले कर रहे थे प्रताड़ित
बताया जाता है कि सुलेमान चक निवासी पिंटू चौधरी की शादी 3 साल पहले पटना जिले के दनियावां थाना क्षेत्र के दनियावां बाजार में हुई थी. जिसके बाद से ही ससुराल वालों ने उसे नाटी और मंदबुद्धि होने की आरोप लगा लगातार प्रताड़ित करने की काम कर रहा था. समाज में पंचायत होने के बाद पति ने उसे एक माह पूर्व अपने ससुराल से विदा करा वापस घर लाया था. शनिवार को उसे फांसी लगाने के बाद आगजनी का रूप दे दिया.

इधर घटना की जानकारी मिलते ही गांव में सनसनी फैल गई. आनन-फानन में आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन मां-बेटे को नहीं बचाया जा सका. वहीं पुलिस घटनास्थल पर पहुंच पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है. इस दौरान स्थानीय पुलिस ने बताया कि यह घटना बहुत ही दर्दनाक है और यह जलाकर हत्या कर देने की मामला प्रतीत हो रहा है. फिलहाल पति कोलकाता में रहकर मजदूरी कर रहे हैं. जबकि घर में मृतका और उसके बच्चे के अलावा सास-ससुर और गोतनी रह रहे थे.

इधर मृतका के भाई दिलीप कुमार ने बताया कि जब से शादी हुई है तबसे उसे तो प्रताड़ित किया जाता था और अंततः ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर ही दी. इस पूरे घटनाक्रम में सास द्वारा खलनायक की भूमिका निभाने की मामला सामने आ रहा है तथा उसके द्वारा ही इस तरह की घटना को अंजाम देने की बात लोगों में चर्चा हो रही है. फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया है.

(रिपोर्ट- अभिषेक कुमार)

ये भी पढ़ें-
Loading...

पार्टी की हार पर JDU विधायक खुश, हाथी पर चढ़कर मनाया जश्न, जानें पूरा मामला

पेड़ काटने वालों पर 'मर्डर केस' करने की मांग कर रहे हैं लोग, दी ये चेतावनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 6:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...