एक विवाह ऐसा भी, थाने में बजी शहनाई, काजी ने कराया निकाह

पुलिस के सामने काजी ने लड़के-लड़की का निकाह कराया और एक दूसरे का ख्याल रखने की कसम दिलाई. इस दौरान पुलिस पदाधिकारी समेत पूरा पुलिस स्टाफ बाराती बना.

News18 Bihar
Updated: May 7, 2019, 12:28 PM IST
एक विवाह ऐसा भी, थाने में बजी शहनाई, काजी ने कराया निकाह
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Bihar
Updated: May 7, 2019, 12:28 PM IST
‘जब मियां बीबी राजा तो क्या करेगा काजी’ ये कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी. ऐसी ही एक कहावत रविवार को बिहार एक थाने में साबित होती दिखी. यहां एक प्रेमी युगल की जिंदगी का फैसला आखिरकार उनके ही पक्ष में कर दिया गया. पुलिस के सामने काजी ने लड़के-लड़की का निकाह कराया और एक दूसरे का ख्याल रखने की कसम दिलाई. इस दौरान पुलिस पदाधिकारी समेत पूरा पुलिस स्टाफ बाराती बना.

मामला बिहारशरीफ थाना क्षेत्र के शेरपुर मोहल्ले का है. यहां के रहने वाले इकबाल को पड़ोस में रहने वाली लड़की से प्यार हो गया. फिर क्या था, प्यार परवान चढ़ने लाग और शादी करने का फैसला किया. जब इस बात की भनक घरवालों को लगी तो पहरे बिठा दिए. एक दिन मौका पाकर दोनों घर से भाग गए और थाने में जाकर शरण ली. पुलिस ने परिजनों से बात की तो लड़की की मां तैयार हो गई, लेकिन लड़का पक्ष के लोग मानने को तैयार नहीं हुए. आखिर में पुलिस ने थाने में भी दोनों की शादी कराने का फैसला किया और काजी को बुलाया गया.



थाने में ही मौलाना इरफान आलम ने रस्मो-रिवाज के साथ निकाह पढ़ाया. इसके बाद थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने दोनों को एक दूसरे का खयाल रखने की हिदायत दी. शादी के बाद घरवाले दूल्हा-दुल्हन को लेकर घर चले गए. इस शादी में थाने का पुलिस स्टाफ व मोहल्ले के लोग गवाह बने. पुलिस के इस काम की सब तारीफ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 

शादी का झांसा देकर डेढ़ साल तक रेप करता रहा रिश्तेदार

छठा चरण: इन सीटों पर बदले समीकरण, महागठबंधन के सामने वर्चस्व कायम रख पाएगी NDA

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...