अपना शहर चुनें

States

नालंदा: बिहारशरीफ में 26 कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप! शहर सील, ड्रोन से रखी जा रही नजर

बिहारशरीफ शहर पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है.
बिहारशरीफ शहर पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है.

जिला प्रशासन ने बिहारशरीफ शहर में रामचंद्रपुर, बड़ी पहाड़ी मामू भगिना मोड़, सोहसराय के 17 नंबर मोड़, समेत सभी इंट्री करने वाले छोटी बड़ी मार्गों को सील कर दिया है. वहीं ड्रोन कैमरे के माध्यम से पूरे शहर पर नजर रखी जा रही है.

  • Share this:
नालंदा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिला नालंदा (Nalanda) में कोरोना का कहर जारी है और यहां अब तक 28 लोग इसके संक्रमण से ग्रसित हो चुके हैं. सोमवार को एक साथ 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से ही  जिला प्रशासन अब और सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. पूरे जिले की अलग-अलग सीमा को सील करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

जिला प्रशासन ने बिहारशरीफ शहर में रामचंद्रपुर, बड़ी पहाड़ी मामू भगिना मोड़, सोहसराय के 17 नंबर मोड़, समेत सभी इंट्री करने वाले छोटी बड़ी मार्गों को सील कर दिया है. वहीं ड्रोन कैमरे के माध्यम से पूरे शहर पर नजर रखी जा रही है ताकि शहर की हर संकीर्ण गलियों की गतिविधियों पर भी रोक लगाई जा सके.

तीसरी आंख से पूरे शहर पर रखी जा रही है नजर
बता दें कि दुबई कई शहर होते अपने घर बिहारशरीफ लौटे एक शख्स ने अपने कई परिजनों को कोरोना से संक्रमित किया. उसके बाद उक्त शख्स के संपर्क में आये बिहारशरीफ पीएचसी के प्रभारी डॉक्टर ने मिलकर बिहारशरीफ शहर में कुल 26 लोगों को कोरोना महामारी से संक्रमित कर दिया है.
जाहिर है बिहारशरीफ शहर में कोहराम मच गया है और लोग दहशत में हैं. इधर जिला प्रशासन ने भी कड़ा रुख अख्तियार करते हुए लोगों से बार-बार घर अपने घरों में रहने को कह रहा है. हालांकि कुछ इलाके में अभी भी लोग अपने घरों में रहने के बजाय सड़कों पर निकल आते हैं.



कोरोना महामारी का संक्रमण रोकना जरूरी
बता दें किजिले के सिलाव व नगरनौसा में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों के ठीक होकर घर लौटने के बाद लोग राहत महसूस कर रहे थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से बिहारशरीफ शहर में जिस तरह से अचानक तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या बढ़ी है जो केवल स्वास्थ्य विभाग के लिए बल्कि जिला प्रशासन व सरकार के लिए भी चुनौती है.

ये भी पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज