Nalanda : फेसबुक पर वायरल हुआ प्रेमी युगल का फोटो तो समाज ने लिया ये फैसला...
Nalanda News in Hindi

Nalanda : फेसबुक पर वायरल हुआ प्रेमी युगल का फोटो तो समाज ने लिया ये फैसला...
नालंदा के राजगीर में गांववालों ने प्रेमी युगल की करवाई शादी.

फेसबुक पर दोनों की फोटो वायरल होने के बाद इस प्रेम-प्रसंग का खुलासा हुआ. इसके बाद स्थानीय समाज के बुद्धिजीवियों ने दोनों के अभिभावकों को इनकी गृहस्थी बसा देने का सुझाव दिया. जिसे दोनों ही के माता-पिता ने मान लिया.

  • Share this:
नालंदा. फेसबुक (Facebook) पर लड़के और लड़की की साथ की तस्वीर वायरल (Viral) हुई तो गांववालों ने घरवालों की सहमति से दोनों की शादी (Marriage) करा दी. यह खबर बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) जिले के राजगीर (Rajgir) थाना क्षेत्र की है. मामला प्रेम प्रसंग का है. शुरू में दोनों पक्षों के बीच तनाव के हालात बने, पर गांव के लोगों के हस्तक्षेप से दोनों पक्ष राजी हो गए. उसके बाद यह शादी स्थानीय गढ़ महादेव मंदिर में गुरुवार को हुई. बताया जाता है कि राजगीर थाना क्षेत्र के रजक टोला के रहनेवाले राजेंद्र चौधरी के बेटे अशोक कुमार और गुलजारबाग के रहनेवाले नगीना चौधरी की बेटी गुंजा कुमारी का विधिवत विवाह हिन्दू रीति-रिवाज से संपन करा दिया गया. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के इस नाजुक वक्त में शादी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को नजरअंदाज करते दिखे.

विवाद बढ़ते देख दोनों की कराई शादी

बताया जाता है कि प्रेमी युगल के बीच काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. फेसबुक पर दोनों की फोटो वायरल होने के बाद इस प्रेम-प्रसंग का खुलासा हुआ. और लोगों को इस बात का जानकारी होते ही मामले ने विवाद का रूप धारण कर लिया. इसके बाद स्थानीय समाज के बुद्धिजीवियों ने दोनों के अभिभावकों को इनकी गृहस्थी बसा देने का सुझाव दिया. जिसे दोनों ही के माता-पिता ने मान लिया. साथ ही दोनों को परिणय सूत्र में बांधने का फैसला किया गया और आनन-फानन में गढ़ महादेव मंदिर में विवाह की व्यवस्था की गई. सादगीपूर्ण तरीके से समाज के लोगों के बीच दोनों का विवाह करा दिया गया.



शादी के दौरान नाराज प्रेमी लगा रोने
हालांकि सिंदूरदान के वक्त लड़का थोड़ा नाराज दिखा और रोने लगा. मगर समाज के लोगों के समझाने बुझाने पर वह मान गया. विवाह में शामिल लोगों ने दोनों ही वर-वधू के सुखमय दांपत्य जीवन की शुभकामनाएं दीं. इधर राजगीर में आज पूरे दिन प्रेमी युगल की यह शादी चर्चा का विषय बनी रही. लोग तरह-तरह की चर्चा करने के साथ कोरोना वायरस की बढ़ती महामारी के बाद भी शादी समारोह के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क को नजरअंदाज किए जाने को लेकर कोरोना महामारी को आमंत्रण देने की बात कही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading