लाइव टीवी

कोडरमा लूटकांड का सरगना गिरफ्तार, 32 लाख रुपए और 3 Kg सोना बरामद

अभिषेक कुमार | News18 Bihar
Updated: April 22, 2018, 3:26 PM IST
कोडरमा लूटकांड का सरगना गिरफ्तार, 32 लाख रुपए और 3 Kg सोना बरामद
Photo: NEWS18Hindi

छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ बदमाश लग गया. लेकिन लूटी गई संपत्ति हाथ नहीं आई. घर की तलाशी में भी कुछ हाथ नहीं लगा. इसके बाद पुलिस की नजर गिट्‌टी के ढेर पर गई.

  • Share this:
झारखंड के कोडरमा थाना क्षेत्र में बीते 14 अप्रैल की रात पटना के स्वर्ण व्यवसायी से हुई 1.32 करोड़ रुपए और 4 किलोग्राम सोना की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया. घटना की जांच में जुटी कोडरमा पुलिस शनिवार को नालंदा पहुंची. झारखंड पुलिस ने नगरनौसा पुलिस के सहयोग से मोनियमपुर समेत अन्य गांवों में छापेमारी कर लुटेरे गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया. सरगना के पास से पुलिस ने 32 लाख रुपए और करीब तीन किलोग्राम सोना बरामद कर लिया है.

थानाध्यक्ष संजय कुमार वर्मा ने गिरफ्तारी और बरामदगी की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. सूत्रों की मानें तो एक महिला से भी पूछताछ हो रही है. पटना जिला के भी कुछ इलाकों में कोडरमा पुलिस छापेमारी कर रही है. जांच प्रभावित होने की आशंका से लुटेरे के संबंध में पुलिस खुलासा करने से परहेज कर रही है.

जमीन में गाड़कर रखा था सोना और नकदी
लूटे के दौरान लूटे गए मोबाइल की लोकेशन के आधार पर झारखंड पुलिस नालंदा पहुंची. नगरनौसा पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर संदिग्ध के घर में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ बदमाश लग गया. लेकिन लूटी गई संपत्ति हाथ नहीं आई. घर की तलाशी में भी कुछ हाथ नहीं लगा. इसके बाद पुलिस की नजर गिट्‌टी के ढेर पर गई. संदेह होने पर पुलिस ने गिट्‌टी हटाकर जमीन की खुदाई की तो देखा कि बदमाश ने जमीन के अंदर सोना और नकदी छिपाकर रखा था.

रकम और सोना देख ग्रामीण हैरान
पुलिस ने जमीन में गाड़कर रखी गई 32 लाख रुपए की नकदी और तीन किलोग्राम सोना बरामद कर लिया है. जिसे देखकर ग्रामीण हैरान रह गए. पकड़े गए बदमाश को ग्रामीण सीधा-साधा युवक समझते थे. ग्रामीण सोच भी नहीं सकते थे कि भोला-भाला दिखने वाला युवक शातिर लुटेरा हो सकता है.

सहयोगियों व लूट की संपत्ति की तलाश तेज झारखंड पुलिस के हाथ 32 लाख नकदी और 3 किलोग्राम सोना लगा है. बदमाशों ने 1.32 करोड़ रुपए और चार किलोग्राम सोना की लूट की थी. पुलिस गिरफ्तार बदमाश से पूछताछ के आधार पर लूट का एक करोड़ रुपया और सोना बरामदगी में जुटी है. सूत्रों की मानें तो पटना जिले के कुछ इलाकों में भी छापेमारी की जा रही है.

ये है मामला
पटना के फूलवारी शरीफ निवासी स्वर्ण व्यवसायी राजेश कुमार 14 अप्रैल की रात अपनी क्रेटा गाड़ी से तमिलनाडू के कोयंबटूर जा रहे थे. उसी दौरान झारखंड के कोडरमा जिले के कोडरमा थाना अंतर्गत बागीटांड़ के समीप बोलेरो सवार पांच लुटेरों ने ओवरटेक कर व्यवसायी की गाड़ी रोक ली. सभी लुटेरे व्यवसायी की वाहन में सवार हो गए और नकदी व सोना लूट लिया. घटना रात करीब 9:30 बजे घटी. लुटेरों ने व्यवसायी और एक चालक को जंगल में उतार दिया. जबकि वाहन और दूसरे चालक को अपने साथ ले गए. इसके बाद पीड़ित व्यवसायी ने घटना की प्राथमिकी कोडरमा थाने में दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें- पथ निर्माण मंत्री ने पटना सिटी के लोगों को दिया 40 करोड़ का तोहफा

DMCH की बड़ी लापरवाही, हाथों में स्लाइन की बोतल लिए खड़े दिखे मरीज के परिजन

आरके सिन्हा बोले- यशवंत और शत्रुघ्न को अब संन्यास ले लेना चाहिए

बेगूसराय में दिनदहाड़े किसान का अपहरण, जांच में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 21, 2018, 10:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर