लाइव टीवी
Elec-widget

बिहारः कल से शुरू हो रहा है राजगीर महोत्सव, गूंजेगी गजल गायक पंकज उधास की आवाज

News18 Bihar
Updated: November 24, 2019, 8:42 PM IST
बिहारः कल से शुरू हो रहा है राजगीर महोत्सव, गूंजेगी गजल गायक पंकज उधास की आवाज
बिहार के नालंदा जिले में सोमवार से राजगीर महोत्सव की होगी शुरुआत.

अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर (Rajgir) की वादियों में पंच पहाड़ियों के बीच सोमवार से तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव (Rajgir Festival) का होगा आगाज. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) करेंगे उद्घाटन. मशहूर गजल गायक पद्मश्री पंकज उधास (Ghazal Singer Pankaj Udhas) भी करेंगे शिरकत.

  • Share this:
नालंदा. राजगीर (Rajgir) की वादियों में पंच पहाड़ियों के बीच सोमवार से तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव (Rajgir Festival) शुरू होने जा रहा है. अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर के कन्वेंशन सेंटर हॉल में पर्यटन विभाग के इस आयोजन की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. महोत्सव में स्टॉल लग गए हैं और सजावट पूरी हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) महोत्सव का उद्घाटन करेंगे. महोत्सव में जल जीवन हरियाली आकर्षण का मुख्य केंद्र होगा. पंडालों में बाल विवाह पर रोक लगाने को लेकर कई कार्टून भी बनाए गए हैं. राजगीर महोत्सव में मशहूर गजल गायक पद्मश्री पंकज उधास (Ghazal Singer Pankaj Udhas) भी आएंगे.

पद्मश्री पंकज उधास होंगे मुख्य आकर्षण
राजगीर महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में इस बार मशहूर गजल गायक पद्मश्री पंकज उधास की मखमली आवाज का आनंद भी पर्यटक उठा सकेंगे. इनके अलावा कई अन्य नामचीन कलाकारों को भी महोत्सव में बुलाया गया है. आयोजन से जुड़े जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि देश-विदेश के पर्यटक राजगीर महोत्सव में आते रहे हैं. इसके मद्देनजर हर तरह का इंतजाम किया जा रहा है. महोत्सव में दंगल प्रतियोगिता, तांगा दौड़, सद्भावना मार्च, महिला महोत्सव, नुक्कड़ नाटक, रंगोली के अलावा कई अन्य कार्यक्रम भी होंगे. बच्चों के मनोरंजन के लिए फन-जोन, खाने-पीने के स्टॉल आदि की भी व्यवस्था है. महोत्सव के लिए राजगीर को रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाया गया है.

बिहार समेत 13 राज्यों के उद्यमी आएंगे

राजगीर महोत्सव में इस बार ग्रामश्री मेला में 148 स्टॉल लगाए जा रहे हैं. ए-ब्लॉक में 30 विभागीय स्टॉल होंगे. इसके अलावा जिला उद्योग केंद्र एवं बिहार राज्य अल्पसंख्यक वित्तीय निगम का भी स्टॉल लगाया गया है. महोत्सव में इस बार 13 राज्यों के स्टॉल लगाए जा रहे हैं, जिसमें बिहार के अलावा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के नामी चीजों के स्टॉल शामिल हैं. डीएम योगेंद्र सिंह व एसपी नीलेश कुमार पूरे महोत्सव की तैयारी का लगातार जायजा ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें -

बिहार: इस शहर में फर्जी सिग्नेचर पर चलता है पूरा ऑफिस! कार्यपालक पदाधिकारी ने जांच के लिए लिखा लेटर
Loading...

एक तालाब ने सिखाया गरीबी से उबरने का गुर तो मिसाल बन गई नालंदा की रिंकू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 8:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...