Bihar News: नालंदा में मिठाई की दुकान में घुसा अनियंत्रित ट्रक, 16 लोगों को रौंदा, 6 की मौत, थाने पर पथराव

Nalanda News: सड़क दुर्घटना में 6 लोगों के मारे जाने के बाद गुस्‍साए ग्रामीणों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. (न्‍यजू 18 हिन्‍दी)

Nalanda News: सड़क दुर्घटना में 6 लोगों के मारे जाने के बाद गुस्‍साए ग्रामीणों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. (न्‍यजू 18 हिन्‍दी)

Road Accident: घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पर हमला कर दिया और आधा दर्जन से ज्‍यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया. हालात इतने बिगड़ गए कि मौके पर कलेक्‍टर और एसपी को पहुंचना पड़ा.

  • Last Updated: March 29, 2021, 6:51 AM IST
  • Share this:
नालंदा. बड़ी खबर बिहार के नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थाना क्षेत्र के ताड़पर गांव के पास से आ रही है. यहां एक ओर लोग होली का त्‍योहार मानने की तैयारी में जुटे थे, वहीं दूसरी ओर एक बेकाबू अनियंत्रित ट्रक मिठाई की दुकान में घुस गई. ट्रक ने कुल 16 लोगों को कुचल डाला, जिसमें कुल 6 लोगों (Six Dead) की मौत हो गई.

घटना के बाद एक ओर जहां कुछ लोग स्थानीय पुलिस के मदद से घायलों को बाहर निकाल कर अस्पताल भेजने की काम कर रहे थे, वहीं कुछ लोग ट्रक के अंदर दबे शव को बाहर निकालने में जुटे थे. इसी दौरान हजारों की भीड़ में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने अचानक थाने पर हमला कर दिया. उग्र लोगों ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर दिया, फिर थाने पर जमकर पथराव किया. इसके अलावा आक्रोशित ग्रामीणों ने तेल्हाड़ा थानाध्यक्ष की सर्विस रिवाल्वर भी छीन ली. हालांकि कुछ ग्रामीणों की पहल पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सर्विस रिवाल्वर को लौटा दिया.

मृतकों की हुई पहचान

घटना के बाद मृतकों की पहचान कर ली गई है. दुर्घटना में जहानाबाद के छोटी अकौना निवासी धीरेंद्र कुमार (12), तेल्हाड़ा के केशो विगहा निवासी कौशल किशोर, तेल्हाड़ा निवासी पल्लू प्रसाद (84), मनोहर बिगहा निवासी प्रदुमन कुमार (16), जहानाबाद जिले के मिल्की पर घोसी निवासी सूरुनहुज जमादार (60) के साथ साथ एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई.
थाने पर पथराव

सड़क दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना पर जमकर पथराव कर सभी पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों को अंदर बंद होने पर मजबूर कर दिया. थाने में मौजूद एकंगरसराय सीओ, इस्लामपुर थाना की वाहन, अग्निशमन विभाग के एक वाहन, थाने की एक जेनरेटर, तीन बाइक, एक जब्त ऑटो समेत 8 वाहन को आग के हवाले कर दिया.

घटनास्‍थल पर पहुंचे डीएम-एसपी



घटना की जानकारी मिलते ही नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह, एसपी हरिप्रसाद एस, डीडीसी राकेश कुमार, एडीएम मो इरशाद, हिलसा डीएसपी, एसडीओ समेत जिले के कई आलाअधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. बड़ी तादाद में पुलिसबल को भी मौके पर बुलाया गया और बेकाबू भीड़ को तितर-बितर कर हालात पर काबू पाया गया.

चार घंटे तक बवाल

इस दौरान आक्रोशित हजारों ग्रामीणों ने सरकारी, प्राइवेट वाहन जलाकर भारी नुकसान पहुंचाई. हालांकि, थाने में की गई आगजनी की घटना के बाद पुलिस खुद थाने को आग के हवाले होने से बचाने के लिए पूरा प्रयास किया और सफल भी रहे. घटनास्थल पर घायलों को लेने पहुंचे कई एंबुलेंस को पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया तो कई यात्री वाहनों को भी निशाना बनाया. इतना ही नहीं सड़क पर भी रोड़ेबाजी करते हुए जमकर आगजनी की और विरोध प्रदर्शन किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज