लाइव टीवी

बिहारः नालंदा में पैक्स चुनाव के दौरान दो प्रत्याशियों के बीच विवाद से बवाल, मुखिया समेत 13 गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: December 13, 2019, 9:41 PM IST
बिहारः नालंदा में पैक्स चुनाव के दौरान दो प्रत्याशियों के बीच विवाद से बवाल, मुखिया समेत 13 गिरफ्तार
नालंदा में पैक्स चुनाव के बीच दो प्रत्याशियों में विवाद से मचा बवाल.

बिहार (Bihar) के नालंदा (Nalanda) में पैक्स चुनाव के (PACS election) दौरान दो प्रत्याशियों के बीच विवाद से मचा बवाल. मामले में पुलिस ने माहुरी पंचायत के मुखिया (Gram Panchayat Mukhiya) समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया, साथ ही विदेशी शराब की कई बोतलें और बाइक भी जब्त किए.

  • Share this:
नालंदा. बिहार के नालंदा (Nalanda) जिले में शुक्रवार को तीसरे चरण के पैक्स चुनाव (PACS election) के दौरान नालंदा थाना क्षेत्र के माहुरी गांव में दो प्रत्याशियों के बीच झड़प हो गई. इससे बवाल मच गया. उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव किया, हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है. बताया जाता है कि माहुरी पंचायत (Gram Panchayat) पैक्स के लिए तीसरे चरण की वोटिंग चल रही थी. आरोप है कि माहुरी पंचायत की मुखिया किरण देवी ने अपनी दबंगई के बदौलत चुनाव जीतने के लिए गड़बड़ी शुरू कर दिया. इसका दूसरे पक्ष ने विरोध किया, तो मारपीट शुरू हो गई. इसी बीच राजगीर एसडीओ संजय कुमार और डीएसपी सोमनाथ प्रसाद पहुंच गए, तो उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया. लेकिन पहले से सतर्क पुलिसकर्मियों ने उपद्रवियों को खदेड़ दिया. दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना से मतदान केंद्र के आसपास कुछ देर तक माहौल गर्माया रहा.

पुरानी रंजिश, होती रहती है झड़प
दरअसल इस इलाके में अरुण कुमार उर्फ बिगुल सिंह और मुखिया किरण देवी के बेटे गुलशन कुमार के बीच वर्षों से वर्चस्व जमाने का विवाद चल रहा है. पैक्स चुनाव में भी अध्यक्ष पद के लिए गुलशन कुमार की पत्नी अंकू कुमारी और बिगुल सिंह के बीच सीधा मुकाबला है. दोनों पक्ष चुनाव जीतने के लिए हर हथकंडा आजमाने पर तुले थे. बताया यह भी जा रहा है कि बिगुल सिंह के ऊपर माहुरी पंचायत की मुखिया किरण देवी पर कातिलाना हमला करने समेत कई अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं. पहले भी पंचायत चुनावों के दौरान या अक्सर दोनों पक्षों के बीच विवाद होता रहा है. पैक्स चुनाव में भी विवाद की आशंका को लेकर पुलिस सतर्क थी, जिसके कारण शुक्रवार को विवाद ज्यादा नहीं बढ़ पाया.

मुखिया के घर से शराब जब्त

स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर जिला प्रशासन पहले से सतर्क नहीं होता, तो शुक्रवार को माहुरी गांव में दोनों पक्षों की रंजिश से बड़ा हंगामा हो सकता था. लेकिन चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की वजह से हिंसा नहीं हुई. फिर भी उपद्रवियों ने अपने पक्ष के उम्मीदवार को जिताने के लिए पुलिस पर पथराव किया, जिससे सरकारी वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि घटना के बाद एसडीओ और डीएसपी ने दलबल के साथ मुखिया किरण देवी के घर पर छापेमारी की. मुखिया के घर से मतदाताओं को परोसने के लिए रखी गई 9 बोतल विदेशी शराब प्रशासन ने जब्त की. इसके साथ ही बाहर से बुलाए गए गुर्गों की 7 बाइक भी जब्त की गई. प्रशासन ने मुखिया किरण देवी समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें -

सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में सरपंच की सरेआम गोली मारकर हत्याबिहारः दहेज नहीं मिला तो पति ने ससुराल में पत्नी को जहर खिलाकर मार डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 9:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर