लाइव टीवी

नदी में आए उफान में बहे छह बच्चे, देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में बची जान

News18 Bihar
Updated: September 29, 2019, 11:35 AM IST
नदी में आए उफान में बहे छह बच्चे, देर रात तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में बची जान
नालंदा में हुई घटना का सांकेतिक चित्र. इस घटना में छह बच्चों को डूबने से बचाया गया

बिहार में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने तीन अक्टूबर तर मौसम सामान्य होने की संभावना जताई है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 29, 2019, 11:35 AM IST
  • Share this:
नालंदा. बिहार में तेज बारिश (Heavy Rain Fall) का कहर लगातार जारी है. राजधानी पटना (Patna) समेत राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हो रही बारिश (Rain Fall) से अभी तक 16 लोगों की मौत (Death) हुई है. नालन्दा जिला में नदी में आई उफान में बह रहे छह बच्चों को रेस्क्यू (Rescue) कर के निकाला जा सका.

मवेशी चराने के दौरान हुई घटना

घटना जिले के गिरियक थाना क्षेत्र के साईडीह गांव की है जहां सकरी नदी में मवेशी चराने के दौरान अचानक तेज उफान आ गया. नदी में आई इस उफान में छह बच्चे बह गए. मामले की जानकारी मिलते ही डीएम योगेंद्र सिंह के आदेश पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. भारी बारिश और अंधेरे में भी देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला जिसके बाद सभी को नदी से सुरक्षित वाहर निकाल लिया गया.

झाड़ के सहारे बची जान

जानकारी के मुताबिक साईडीह गांव के विशुनदेव मांझी , धनु मांझी , कगो मांझी , मुकेश मांझी , विकाश मांझी, विरीक्ष मांझी मवेशी चराने के लिए बगल के सकरी नदी में गया हुआ था तभी अचानक सुखी नदी में पानी का तेज बहाव होने लगा. इस दौरान बच्चों ने नदी से भागने की प्रयास किया लेकिन नदी ज्यादा चौड़ी होनी के कारण भाग नहीं पाये. तेज बहाव के बीच सभी नदी में बड़ी सी झाड़ के सहारे शरण लिये हुए थे. इस दौरान सभी बच्चे करीब सात घण्टे तक जिंदगी और मौत से जूझते रहे.

जिला प्रशासन की सक्रियता और रेस्क्यू टीम की मदद से सभी को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

रिपोर्ट- अभिषेक कुमार
Loading...

ये भी पढ़ें- 'जल प्रलय' से बिहार के 15 जिलों में हाई अलर्ट, हेल्पलाइन नंबर जारी

ये भी पढ़ें- लगातार हो रही बारिश से पटना में 'जल प्रलय' की स्थिति, कई ट्रेनें रद्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...