बिहार : CM के गृह जिले में भी कोरोना का कहर, दुबई से आए व्यक्ति ने चार को किया संक्रमित
Nalanda News in Hindi

बिहार : CM के गृह जिले में भी कोरोना का कहर, दुबई से आए व्यक्ति ने चार को किया संक्रमित
बिहार के नालंदा में कोरोना का मरीज मिलने के बाद सील किया गया मोहल्ला

नालंदा के उस मोहल्ले की सभी गलियां सील कर दी गई हैं और आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि लोग इधर-उधर भाग नहीं सकें और ज्यादा से ज्यादा लोगों को संक्रमित होने से रोका जा सके. जिला में जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है वहीं अब तक नगरनौसा में एक, सिलाव में एक और बिहारशरीफ शहर में 4 मरीज कोरोनो के मिले हैं.

  • Share this:
नालंदा. बिहार में कोरोना (Corona Epidemic) के खतरे से सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का गृह जिला भी अछूता नहीं है. नालंदा जिले के बिहारशरीफ शहर में पिछले दो दिनों से कोरोना के मरीज मिलने से लोगों मे हड़कंप मच गया है और लोग काफी भयभीत नजर आ रहे हैं. बिहारशरीफ शहर के एक मोहल्ले में एक ही परिवार के चार लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट (Corona Positive) पॉजिटिव आने के बाद मोहल्ले वासियों समेत जिले भर के लोग काफी भयभीत हैं. हालांकि जिला प्रशासन लगातार इस मामले पर नजर बनाए हुए है.

छह मरीज में चार एक ही घर के

नालंदा के उस मोहल्ले की सभी गलियां सील कर दी गई हैं और आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है ताकि लोग इधर-उधर भाग नहीं सकें और ज्यादा से ज्यादा लोगों को संक्रमित होने से रोका जा सके. जिला में जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है वहीं अब तक नगरनौसा में एक, सिलाव में एक और बिहारशरीफ शहर में 4 मरीज कोरोनो के मिले हैं. नालंदा जिले की बात करें तो इस जिले में छह मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिस परिवार के चार लोगों को कोरोना हुआ है उनमें से एक व्यक्ति दुबई से बिहारशरीफ आया था और घर में छिपकर रह रहा था. उसे जिला प्रशासन ने गोपनीय तरीके से काफी मशक्कत करने के बाद खोज निकाला.



अब तक 309 लोगों की हुई जांच
जिले में कोरोना संक्रमण जांच के लिए अब तक कुल 309 लोगों का ब्लड सैंपल भेजा गया है जिसमें 249 लोगो की जांच निगेटिव आई है, जबकि दो महिला समेत 06 लोगों की जांच पॉजिटिव आई है. अभी 54 लोगो की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. अगर इस 54 रिपोर्ट में तीन रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई तो जिला प्रशासन के लिए कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या एक चुनौती से कम नहीं होगी. इधर स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना की टेस्ट के लिए दिनरात लोगों का ब्लड सैंपल लेकर जांच कर रहा है जिससे कि जिले के लोगों को जल्द से जल्द राहत मिल सके.

ये भी पढ़ें- निजामुद्दीन के बाद बिहार के मरकज ने बढ़ाई परेशानी,नालंदा में जुटे थे 640 जमाती

ये भी पढ़ें- बिहार के इस गांव को नहीं है कोरोना का डर, देवता मानकर पूजे जाते हैं चमगादड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading