अपना शहर चुनें

States

टीबी की बीमारी और गरीबी से परेशान महिला ने की बच्चों को बेचने की कोशिश

जानकारी के मुताबिक इस महिला को 6 महीने का एक बेटा और दो साल की एक बेटी है.
जानकारी के मुताबिक इस महिला को 6 महीने का एक बेटा और दो साल की एक बेटी है.

बिहार के नालंदा से एक भावुक कर देने वाली खबर आई है. जिले में टीबी की बीमारी से परेशान एक गरीब महिला ने अपने दो बच्चों को बेचने की कोशिश की है. लेकिन इस खबर जब प्रशासन को लगी तो तुरंत कार्रवाई कर मदद पहुंचाई गई है.

  • Share this:
बिहार के नालंदा से एक भावुक कर देने वाली खबर आई है. जिले में टीबी की बीमारी से परेशान एक गरीब महिला ने अपने दो बच्चों को बेचने की कोशिश की है. लेकिन यह खबर जब प्रशासन को लगी तो तुरंत कार्रवाई कर मदद पहुंचाई गई है.

प्रशासन ने पहुंचाई मदद
जानकारी के मुताबिक इस महिला को 6 महीने का एक बेटा और दो साल की एक बेटी है. बताया जा रहा है कि बीमार महिला का नाम सोनम है और उसने इलाज के लिए अपने पति से कहा था. लेकिन उसके पति ने उसे छोड़ दिया है. बीमारी और गरीबी से परेशान सोनम ने दोनों बच्चों को बेचने की सोची. बताया जा रहा है कि उसने दोनों बच्चे 50-50 हजार रुपए में बेचने की सोची थी.

पति ने छोड़ा
इस महिला का मायका पटना जिले में है. तीन साल पहले उसकी शादी नालंदा के सुमंत कुमार से हुई थी. लेकिन शादी के ज्यादा दिन नहीं बीते और उसके पति की मौत हो गई. बाद में उसने एक दूसरे व्यक्ति से शादी की. इस साल की शुरुआत में सोनम को पता चला कि उसे टीबी की बीमारी है. उसने पति से इलाज के बारे में कहा लेकिन उसने मदद करने के बजाए उसे छोड़ दिया.



बीते कई महीनों से मुश्किल झेल रही सोनम ने जब बच्चों को बेचने के बारे में सोचा तो प्रशासन को इसकी सूचना पहुंची और उसे मदद पहुंचाई गई है.
ये भी पढे़ं:

चिदंबरम की कश्मीर पर टिप्पणी मुस्लिमों को भड़काने के लिए थी: सुशील मोदी

बिहार: दरभंगा में दो नाव हादसों में चार की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज