लाइव टीवी

सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले से पकड़ा गया घूसखोर कर्मचारी, किसान से ले रहा था रिश्वत
Nalanda News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 11, 2020, 2:27 PM IST
सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले से पकड़ा गया घूसखोर कर्मचारी, किसान से ले रहा था रिश्वत
नालंदा में छापेमारी के दौरान विजिलेंस की टीम

गिरफ्तार राजस्व कर्मचारी सनोज कुमार पहले किसान से दाखिल खारिज के नाम पर 10 हजार में मामला तय किया था लेकिन बाद में वो 20 हजार रुपये की मांग करने लगा

  • Share this:
नालन्दा. विजिलेंस (Vigilance Raid) की टीम ने बिहार के नालंदा (Nalanda) में कार्रवाई की है. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के गृह जिले नालन्दा में कार्रवाई करते हुए विजिलेंस की टीम ने एक घूसखोर राजस्व कर्मचारी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि पकड़ा गया कर्मचारी एक किसान से जमीन का दाखिल खारिज के नाम पर 20 हजार रुपये नगद ले रहा था तभी उसे गिरफ्तार किया गया.

दाखिल-खारिज के नाम पर ले रहा था घूस

नालन्दा जिले के एकंगरसराय थाना क्षेत्र के केला बिगहा गांव निवासी श्याम बिहारी प्रसाद से राजस्व कर्मचारी सनोज कुमार दाखिल खारिज के नाम पर रिश्वत ले रहे थे इसी दौरान मंगलवार की सुबह विजिलेंस की टीम ने घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ पटना ले गई.

पहले 10 हजार मांगा फिर 20 हजार की करने लगा डिमांड

गिरफ्तार राजस्व कर्मचारी सनोज कुमार पहले किसान से दाखिल खारिज के नाम पर 10 हजार में मामला तय किया था लेकिन बाद में वो 20 हजार रुपये की मांग करने लगा जिसके बाद किसान में इसकी शिकायत निगरानी से की. डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि रिश्वत मांगने की शिकायत के सत्यापन के बाद मंगलवार को एकंगरसराय के कचहरी कार्यालय से सनोज कुमार को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया.

पटना ले गई टीम

निगरानी की टीम में इंस्पेक्टर ईश्वर प्रसाद, मो. जहांगीर, शाहनवाज रिजवी समेत अन्य शामिल थे. टीम गिरफ्तार कर्मचारी को अपने साथ पटना ले गई है. निगरानी विभाग की इस कार्रवाई से राजस्व विभाग के कर्मियों में हड़कंप मच गया.ये भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव के नतीजों पर बोले नीतीश कुमार- जनता मालिक है

ये भी पढ़ें- दरभंगा के वोटर लिस्ट में बड़ी गड़बडी, एक ही नाम से बनाए गए पांच-पांच वोटर ID

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नालंदा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 2:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर