अपना शहर चुनें

States

Video: बिहार पुलिस में नौकरी मिलते ही ट्रेनी दारोगा ने गर्लफ्रेंड के साथ लिए 7 फेरे

बिहार के नालंदा में ट्रेनी दारोगा ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मंदिर में की शादी.
बिहार के नालंदा में ट्रेनी दारोगा ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मंदिर में की शादी.

Viral Video: बिहार के नालंदा में प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मंदिर में किया अंतर-जातीय विवाह (Inter-caste Marriage). बेगूसराय का लड़का और समस्तीपुर जिले की लड़की की इस शादी के गवाह बने दोनों पक्षों के परिवारीजन.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 7:46 PM IST
  • Share this:
नालंदा. इश्क में एक-दूसरे के लिए चांद-तारे तोड़ लाने या मोहब्बत में जान लुटा देने की कसमें खाए जाने की दास्तां तो आपने सुनी ही होगी! मगर कुछ प्रेमी ऊल-जुलूल या बढ़-चढ़कर वादे नहीं करते. वे अपनी क्षमता और आत्मविश्वास के दम पर प्रेमी या प्रेमिका से वादे करते हैं और उसे निभाते हैं. बिहार के नालंदा जिले में ऐसे ही प्रेमी-प्रेमिका की शादी का मामला सामने आया है. जी हां, नालंदा में एक ट्रेनी दारोगा ने अपनी प्रेमिका से अंतर-जातीय विवाह कर प्रेम में किए गए वादे को असल जिंदगी में उतार कर दिखाया है.

बेगूसराय जिले के मंसूरचक थाने के अहियापुर गांव का रहने वाला मुरली मनोहर आजाद इन दिनों नालंदा में दारोगा बनने की ट्रेनिंग ले रहा है. पिछले कई वर्षों से वह पड़ोस के ही समस्तीपुर जिले के विद्यापति नगर की रहने वाली लड़की प्रतिभा कुमारी से प्रेम करता है. इन दोनों की प्रेम कहानी साल-दो साल नहीं, बल्कि 10 साल पुरानी है. लंबे समय से दोनों एक-साथ जीने मरने की कसमें खाते रहे हैं. इसी क्रम में मुरली ने प्रतिभा से वादा किया था कि जब वह दारोगा बन जाएगा, तो उससे शादी कर लेगा. अब जबकि मुरली ने दारोगा की ट्रेनिंग शुरू कर दी है, तो उसने बिहारशरीफ में स्थित बाबा मनीराम अखाड़ा मंदिर में प्रतिभा के साथ शादी कर अपना वादा निभाया है.





अंतरजातीय विवाह
मुरली और प्रतिभा की शादी में एक बात गौर करने लायक है कि यह प्रेम विवाह अंतर-जातीय है. कॉलेज के दिनों से शुरू हुई यह प्रेम कहानी जब आज शादी के बंधन में बंध गई, तो इस मौके पर दोनों पक्षों की ओर से बड़ी संख्या में लोग जुटे थे. बिहारशरीफ स्थित बाबा मनीराम अखाड़ा मंदिर के संरक्षक अमरकांत भारती ने दोनों की शादी कराई. शादी के बाद प्रशिक्षु सब इंस्पेक्टर मुरली मनोहर आजाद और गर्भभू राय की बेटी प्रतिभा कुमारी दोनों ही खुश दिख रहे थे. इससे ज्यादा खुशी उन दोनों के परिवारवालों के चेहरे पर दिख रही थी, जो अपने बच्चों की खुशी में शरीक होने बिहारशरीफ आए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज