नालंदा में दहेज के चलते 48 घंटे के अंदर दो महिलाओं की हत्या, ससुराली फरार
Nalanda News in Hindi

नालंदा में दहेज के चलते 48 घंटे के अंदर दो महिलाओं की हत्या, ससुराली फरार
महिलाओं के परिजन शिकायत लेकर थाना पहुंचे

बिहार के नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र के अलग अलग गांव में दो महिलाओं की हत्या (Two Woman Murdered) कर दी गई है. दोनों ही हत्या के मामले दहेज (Dowry) के हैं.

  • Share this:
नालंदा. बिहार के नालंदा जिले (Nalanada District) के नूरसराय थाना क्षेत्र के अलग अलग गांव में दो महिलाओं की हत्या (Murder Of Two Women) कर दी गई है. हत्या के दोनों मामले दहेज (Dowry) प्रताड़ना के हैं. दहेज के लोभी ससुराल वालों ने दो दिनों में दो महिलाओं की हत्या कर दी गई है. एक मामले में महिला की गला दबाकर हत्या की गई है तो दूसरी हत्या में महिला को फांसी के फंदे पर लटका दिया गया.

ससुराल वालों ने हत्या कर शव को जमीन में दफ़नाया

पहली घटना नूरसराय थाना क्षेत्र के जगदीशपुर तियारी गांव की है. यहाँ एक दहेज लोभी परिवार ने एक विवाहिता को जहर खिलाने के बाद गला दबाकर हत्या की और में उसके शव को जमीन में दफना दिया. इस घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों ने गांव पहुंचकर पुलिस के सहयोग से जमीन की खुदाई करवा कर बोरे में बंद शव को बरामद किया है. घटना के बारे में मृतका के पिता सुनील ने बताया कि पिछले साल ही हमने अपनी बेटी खुशबू कुमारी की शादी अमित बिंद के साथ की थी और भारी भरकम दहेज भी दिय था. इसके बावजूद ससुराल वाले फिर से एक बाइक की मांग करने लगे. हमने जब बाइक देने में असमर्थता जताई तो अमित मेरी बेटी की हत्या कर फरार हो गया.



गाड़ी और पैसे की लालच में मार डाला



वहीं दूसरी घटना इसी थाना क्षेत्र के चरुई बेलदारी गांव की है. गुरुवार की देर रात में ससुराल वालों ने दहेज में गाड़ी व रुपया नहीं मिलने पर विवाहिता को फांसी लगाकर उसकी हत्या कर फरार हो गए. इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पहुंच मृतका की सास को गिरफ्तार कर लिया है जबकि पति समेत अन्य सभी फरार होगए हैं. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि दो साल पूर्व नवादा जिले के अकौना बाजार निवासी गुड़िया देवी की शादी चरुई बेलदारी निवासी विजय चौहान के पुत्र चंदन चौहान के साथ हुई थी. तब से वह लगातार बाइक व पैसे की मांग कर रहा था और न देने पर गुड़िया के साथ मारपीट किया करता था. इसी को लेकर दोनों परिवारों के बीच एक समझौता भी हुआ लेकिन कल देर रात उसे फांसी लगाकर उसकी हत्या करने के बाद चंदन फरार हो गया. इधर घटना के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

घटना के बाद दोनों मामले में ससुराल वाले फरार

इधर दोनों घटनाओं के बाद ससुराल वाले शव को छोड़कर फरार हो गए हैं. पुलिस के लिए दोनो मामले चुनौती बने हुएहैं. पुलिस पर दोनों मामलों में जल्द ही दहेज लोभी हत्यारोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाने का दबाव है.  फिलहाल सिर्फ नूरसराय के चरुईपर बेलदारी में विवाहिता की गला दबाकर हत्या वाले मामले में पुलिस ने मृतका की सास को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की है.

ये भी पढ़ें: बिहार: डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा- पुराने को बदल नया लेबर लॉ लाने की जरूरत

Lockdown: बिहार में बिजली की खपत 5500 मेगावॉट हुई, प्रति व्यक्ति भी बढ़ी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading