Home /News /bihar /

नवादा : 16 छात्राओं को परीक्षा देने से रोका गया, प्राचार्य पर गड़बड़ी करने का आरोप

नवादा : 16 छात्राओं को परीक्षा देने से रोका गया, प्राचार्य पर गड़बड़ी करने का आरोप

नवादा में 16 छात्राएं परीक्षा से वंचित

नवादा में 16 छात्राएं परीक्षा से वंचित

छात्राओं का कहना है कि उनके प्राचार्य की गलती के कारण एडमिट कार्ड पर सभी विषयों का कोड अंकित होकर नहीं आया. जबकि एडमिट कार्ड भरे जाने के पहले सभी छात्राओं ने पूरी जानकारी फॉर्म में भरकर दी थी.

    नवादा जिले के रजौली के मथुरासिनी इंटर कॉलेज में आयोजित मैट्रिक परीक्षा केंद्र पर 16 छात्राओं परीक्षा नहीं देने दिया गया. बताया जा रहा है कि केंद्र अधीक्षक ने ये कार्रवाई उनके एडमिट कार्ड पर गड़बड़ी के कारण किया. बताया जा रहा है कि इन छात्राओं के एडमिट कार्ड पर महज 2 विषयों का ही जिक्र किया गया था.

    वहीं छात्राओं का कहना है कि कन्या उच्च विद्यालय लौंद के प्राचार्य की गलती से उनके एडमिट कार्ड पर सभी विषयों का कोड अंकित होकर नहीं आया. इनका कहना है कि एडमिट कार्ड भरे जाने के पहले सभी छात्राओं ने पूरी जानकारी फॉर्म में भरकर दी थी. मगर प्राचार्य की गलती के कारण आज उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया गया.

    ये भी पढ़ें-  'नंबर दिखाओ-नौकरी पाओ' आधार पर Sunny Leone बनी इंजीनियरिंग टॉपर

    इस घटना की जानकारी मिलने पर रजौली एसडीएम चंद्रशेखर आजाद ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर छात्राओं को समझाने का प्रयास किया. उन्होंने इन छात्राओं को आश्वासन दिया कि बोर्ड की तरफ से जो आदेश होगा उसे पालन किया जाएगा.

    छात्राओं को समझाते हुए SDM


    बता दें कि बिहार बोर्ड ने इस साल व्यवस्था की थी कि  परीक्षा के पहले एडमिट कार्ड में सुधार के लिए  वेबसाइट पर एक डमी एडमिट कार्ड अपलोड किया गया था. बताया जा रहा है कि उसी में छात्र-छात्राओं ने संशोधन करके नहीं भरा है. इसलिए उनके उनके साथ ऐसा हुआ है. अब देखना होगा इन 16 छात्राओं का बोर्ड ऑफिस के तरफ से क्या निष्कर्ष निकलता है.

    रिपोर्ट- अनिल विशाल

    ये भी पढ़ें-  VIDEO: जेल के अंदर होती है चिकेन/मटन पार्टी, स्मार्ट फोन से बात और चैटिंग करते हैं कैदी

    Tags: Bihar News, BSEB EXAM, Nawada news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर