लाइव टीवी

असामाजिक तत्वों ने बुंदेलखंड थाना पर किया हमला, पुलिस टीम पर की पत्थरबाजी

News18 Bihar
Updated: December 21, 2019, 4:14 PM IST
असामाजिक तत्वों ने बुंदेलखंड थाना पर किया हमला, पुलिस टीम पर की पत्थरबाजी
नवादा में असामाजिक तत्वों ने पुलिस टीम पर पथराव किया.

बुंदेलखंड से सटे अंसार नगर एवं मस्तान गंज इलाके से रुक-रुककर लगातार रोड़ेबाजी हो रही थी. जिसके जवाब में पुलिस उपद्रवियों को शांत रहने की अपील की मगर वो नही माने.

  • Share this:
नवादा. यहां गया रोड बस स्टैंड के समीप सैकड़ों की संख्या में असामाजिक तत्वों ने अचानक पुलिस बल पर हमला कर दिया. जवाब में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भीड़ को इधर-उधर खदेड़ दिया, लेकिन खदेड़ने के तुरंत बाद दूसरी तरफ से असामाजिक तत्वों ने बुंदेलखंड थाना पर भी हमला कर दिया. अराजक तत्वों ने इस दौरान  रोड़ेबाजी भी की एवं थाना परिसर में लगे कई जब्त वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं, जिले के आला प्रशासनिक अधिकारियों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए स्थिति पर नियंत्रण पा लिया और कहा कि असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बुंदेलखंड से सटे अंसार नगर एवं मस्तान गंज इलाके से रुक रुक कर लगातार रोड़ेबाजी हो रही थी. जिसके जवाब में पुलिस उपद्रवियों को शांत रहने की अपील की मगर वो नही माने. इसके बाद पुलिस ने अराजक तत्वों को खदेड़ दिया, लेकिन इसके बाद झुंड बनाकर उन लोगों ने थाना पर ही हमला कर दिया.

मौके पर मौजूद बुंदेलखंड थाना की महिला पुलिसकर्मी तरन्नुम खातून ने बताया कि अचानक बड़ी संख्या में अज्ञात लोग घुस आए और रोड़ेबाजी शुरू कर दी. जब तक विशेष पुलिसबल  पहुंची तब तक हमलावर फरार हो चुके थे.

रुक-रुककर पत्थरबाजी होती रही जिसके बाद पुलिस ने अराजक तत्वों को खदेड़ दिया.


डीएम, एसपी व एएसपी अभियान ने संभाला मोर्चा
मामले को बढ़ता देख जिले के एसपी हरि प्रसाथ एस एवं डीएम प्रभावित इलाके का दौरा कर मामले को समझने उतरे. किसी को यह नहीं समझ आ रहा था कि आखिर हमला क्यों हुआ और हमलावर कौन थे?एएसपी अभियान कुमार आलोक,सदर एसडीएम अनु कुमार, सदर एसडीपीओ विजय झा अंसार नगर इलाके की तरफ बढ़े. उनके बढ़ते ही इलाके से सभी असमाजिक तत्व भागने में सफल रहे. इस दौरान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके में छानबीन प्रक्रिया शुरू कर दी है.

डीएम ने कहा बख्शे नही जाएंगे उपद्रवीमौके पर डीएम कौशल कुमार ने बताया कि जो भी इस कार्य में शामिल है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और वीडियो फुटेज के आधार पर उनकी पहचान कर उनके ऊपर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. शांति व्यवस्था को भंग करने वालों के ऊपर कठोर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की पहचान भी कर ली गई है और ऐसे लोगों पर सख्ती से कानूनी कदम उठाए जाएंगे.

बुंदेलखंड थाना पर हमला होने के बाद आला अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया और स्थिति को नियंत्रित किया.


पथराव और हंगामा पर राजद की सफाई
वहीं, राजद के जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव का कहना है कि इस रोड़ेबाजी से उनकी पार्टी का कोई लेना देना नहीं है और इसमें उनका एक भी कार्यकर्ता इसमे शामिल नहीं है. उन्होंने दावा किया कि राजद के द्वारा बुलाये गए बिहार बंद का आज नवादा में लोगों ने भरपूर सहयोग किया. इस हमले से उनकी पार्टी का कोई लेना देना नहीं है.

बहरहाल तकरीबन 4 घंटे तक चले इस हंगामे ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है.फिलहाल पूरे इलाके में सुरक्षाबल की बड़ी तैनाती प्रभावित इलाके में कर दी गयी है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

रिपोर्ट- अनिल विशाल

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 21, 2019, 4:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर