बड़ी खबर: बिहार के इस जिले में 4 दिनों के कंपलीट लॉकडाउन की घोषणा, जानें क्या खुला रहेगा

नवादा में शुक्रवार से सोमवार तक  चार दिनों का लॉकडाउन,

नवादा में शुक्रवार से सोमवार तक चार दिनों का लॉकडाउन,

Nawada News: डीएम यशपाल मीणा जिले में चार दिनों के लॉकडाउन के बाद संक्रमण प्रसार के मामलों पर नजर रहेगी. अगर कोरोना वायरस संक्रमण दर में कोई कमी नहीं दिखी, तो चार दिनों के लॉकडाउन के बाद दिनों की संख्या में बढ़ोतरी का जा सकेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 11:44 PM IST
  • Share this:
नवादा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच  जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने चार दिनों के लिए संपूर्ण तालाबंदी यानी कंपलीट लॉकडाउन लगा नवदिया है. इस फैसले के तहत आने वाले शुक्रवार से लेकर सोमवार तक सभी बाजार बंद रहेंगे. हालांकि आवश्यक चीजों की दुकानों को खोलने का आदेश दिया गया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए केवल जरूरी सामानों की दुकानों को खोला जाएगा. मेडिकल, दूध, किराना दुकान आदि खुले रहेंगे. सब्जी बाजार के लिए समय तय किया जाएगा.

डीएम ने यह अहम फैसला सोमवार को वर्चुअल मीटिंग के बाद लिया है. जिलाधिकारी ने इस फैसले के ऐलान के बाद कहा कि कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए केवल जरूरी सामानों की दुकानों को खोला जाएगा. मेडिकल, दूध, किराना दुकान आदि खुले रहेंगे. सब्जी बाजार के लिए समय तय किया जाएगा. सोई गैस, समाचार पत्र व मीडिया जैसी आवश्यक सेवाओं को जारी रखा जायेगा.

Youtube Video


बरती जाएगी सख्ती
जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को लेकर लॉकडाउन को प्रभावी ढंग से लागू किया जायेगा. इस दौरान पूर्ण सख्ती बरती जायेगी.

बढ़ सकता है लॉकडाउन

बकौल डीएम जिले में चार दिनों के लॉकडाउन के बाद संक्रमण प्रसार के मामलों पर नजर रहेगी. अगर कोरोना वायरस संक्रमण दर में कोई कमी नहीं दिखी, तो चार दिनों के लॉकडाउन के बाद दिनों की संख्या में बढ़ोतरी का जा सकेगी. लेकिन पहले दौर में मात्र चार दिन शुक्र, शनि, रवि और सोमवार को लॉकडाउन लगेगा.



सबकी रायशुमारी की गई

उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय सांसद, विधायक और प्रमुख स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लॉकडाउन लगाने को लेकर रायशुमारी की गई थी. इनके सुझाव के बाद नगर परिषद नवादा, हिसुआ व वारिसलीगंज सहित सभी प्रखंडों में शुक्रवार की सुबह से लेकर सोमवार की शाम तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज