लाइव टीवी

Bihar Board 10th Result 2018: दसवीं के नतीजों में नवादा की शिखा बनी सेकेंड टॉपर

News18 Bihar
Updated: June 26, 2018, 8:53 PM IST
Bihar Board 10th Result 2018: दसवीं के नतीजों में नवादा की शिखा बनी सेकेंड टॉपर
नवादा की शिखा बनीं बिहार बोर्ड की सेकेंड टॉपर (न्यूज18 फोटो)

बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में नवादा की रहने वाली शिखा कुमारी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है.

  • Share this:
बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 2018 में नवादा की बेटी ने अपना परचम लहराया है. एक बार फिर से बेटियों ने अपनी काबिलियत का परिचय दिया है. गोविंदपुर के रहने वाले शिक्षक मृत्यंजय सिंह की बेटी शिखा कुमारी ने मैट्रिक 2018 की परीक्षा में दूसरा स्थान लाकर अपने गांव और जिले का नाम रौशन किया है. अपनी सफलता का श्रेय उसने अपने माता-पिता को दिया है.

साथ ही साथ सिमुलतला के शिक्षकों को भी श्रेय दिया कि वहां के शिक्षक छात्र के पीछे काफी मेहनत करते हैं और इसका नतीजा सभी के सामने है. शिखा के पिता झारखंड के चतरा में सरकारी टीचर है और माता गृहणी हैं. उनकी बड़ी बेटी भी सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई से पढ़ाई कर 2015 में 90 परसेंट मार्क्स लाई थी. फिलहाल इनका सारा परिवार झारखंड के हजारीबाग में रहता है.

शिखा के पैतृक घर गोविंदपुर में भी खुशी के माहौल है. उनके दादा दिनेश सिंह ने अपनी पोती की सफलता पर खुशी जाहिर की. सभी पोतियों में शिखा उनकी सबसे ज्यादा लाडली है और वो उन्हें आईएएस बनाना चाहते हैं.

इसके अलावा वारसलीगंज की अनुप्रिया ने भी मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में तीसरा स्थान लाकर अपने जिले का नाम रौशन किया है.अनुप्रिया के पिता किसान है और माता गृहणी है.

ये भी पढ़ें:
Bihar Board 10th Result 2018: दसवीं के नतीजों में इस स्कूल के बच्चे बने 'बिहार टॉपर'
Bihar BSEB Board 10th Result 2018 : मैट्रिक परीक्षा में बेटियों ने मारी बाजी, सिमुलतला की प्रेरणा बनीं टॉपर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2018, 8:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...