Home /News /bihar /

पंचायत चुनाव में पर्चा भरने का अनोखा अंदाज, सनरूफ कार में जिला परिषद प्रत्याशी तो पति घोड़े पर सवार

पंचायत चुनाव में पर्चा भरने का अनोखा अंदाज, सनरूफ कार में जिला परिषद प्रत्याशी तो पति घोड़े पर सवार

Bihar Panchayat Chunav Latest Updates: जिला परिषद उम्‍मीदवार सनरूफ कार में और उनके पति घोड़े पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने के लिए निकले. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Panchayat Chunav Latest Updates: जिला परिषद उम्‍मीदवार सनरूफ कार में और उनके पति घोड़े पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने के लिए निकले. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Panchayat Election 2021 Nomination: नवादा में इन दिनों पंचायत चुनावों को लेकर नामांकन का दौर चल रहा है. पर्चा दाखिल करने पहुंच रहे प्रत्‍याशी मतदाताओं का ध्‍यान आकर्षित करने के लिए लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं. नवादा जिले में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है.

अधिक पढ़ें ...

नवादा. बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव का दंगल चल रहा है. किसी भी चुनाव में नामांकन दाखिल करने को औपचारिक शुरुआत मानी जाती है. इसे यादगार बनाने के लिए प्रत्‍याशी अक्‍सर कुछ अलग हट कर करते हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के नवादा जिले में सामने आया है, जहां पंचायत चुनाव 2021 के लिए पर्चा भरने आए पति-पत्‍नी की काफी चर्चा हो रही है. हालांकि, कोविड-19 संक्रमण के कारण नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया को लेकर काफी सख्‍त प्रावधान किए गए हैं. इसके चलते प्रत्‍याशी लाव-लश्‍कर के साथ पर्चा दाखिल करने नही जा पा रहे हैं. इसके बावजूद कुछ प्रत्‍याशी अलग अंदाज में सरकारी कार्यालय पहुंच रहे हैं.

एक समय था जब प्रत्‍याशी महंगी और लंबी-लंबी गाड़ियों के काफिले के साथ पर्चा दाखिल करने जाते थे. वक्‍त के साथ अब इसमें बदलाव देखने को मिल रहा है. कोरोना काल में प्रत्‍याशी सनरूफ वाली महंगी कार पर सवार होकर चुनाव प्रचार या फिर नामांकन दाखिल करने के लिए सरकारी कार्यालय पहुंच रहे हैं. इसी दौरान नवादा में अलग तस्वीर देखने को मिली है. नए और पुराने साधनों का अद्भुत मेल देखने को मिला है. नामांकन के लिए उम्मीदवार पति घोड़े पर तो खुद प्रत्‍याशी सनरूफ वाली महंगी कार से निकले. इस नजारे का देखने के लिए भीड़ लग गई.

Bihar Panchayat Elections 2021

सनरूफ कार और घोड़े का काफिला जिधर से गुजर रहा था, लोगों का ध्‍यान उधर ही जा रहा था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

SUV और घोड़े की सवारी देखने उमड़ पड़ी भीड़

दरअसल, नवादा पश्चिमी क्षेत्र से भाग संख्या 14 की जिला परिषद उम्मीदवार बालेश्‍वरी देवी के काफिले में नए जमाने के सनरूफ वाली एसयूवी और घोड़े की सवारी दोनों एक साथ दिखी. प्रत्‍याशी मॉडर्न कार में थीं तो उनके पति डॉ. रामबृक्ष प्रसाद यादव घोड़े पर सवार थे. इस नजारे को अपनी आंखों में कैद करने के लिए सड़क किनारे लोगों की भीड़ लग गई.

लालू यादव का पुतला फूंके जाने पर भड़के RJD नेता, कहा- कुछ लफंगे ऐसा कर नेता बन रहे हैं

शौक बड़ी चीज है

जिला परिषद प्रत्‍याशी ने यातायात के नए और पुराने साधन का इस्तेमाल कर नामांकन दाखिल किया. घोड़े और मॉडर्न कार साथ लाने की वजह बताते हुए उन्‍होंने कहा कि शौक बड़ी चीज होती है. उन्‍होंने बताया कि कार भी अपनी है और घोड़ा भी अपना है. दोनों घर में थे इसलिए दोनों को साथ ले आई. जिस सड़क से उनका काफिला गुजर रहा था, लोग उन्हें ही देख रहे थे, क्योंकि आज के इस भागमभाग वाले जमाने में यदि कोई व्‍यक्ति सड़क पर घोड़ा लेकर निकलता है तो बरबस ही उनकी तरफ निगाहें चली जाती हैं.

Tags: Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर