Bihar News: नाले से निकलते ही बजरंग बली के शरण में पहुंचा सांड, पढ़ें क्या है मामला

बिहार में सांड का रेस्क्यू.

बिहार में सांड का रेस्क्यू.

बिहार के नवादा जिले में नाले में एक सांड को काफी मशक्कत केे बाद नाले से बाहर निकाला गया. बाहर आते ही सांड बजरंग बली के मंदिर पहुंच गया.

  • Share this:

नवादा. बिहार (Bihar) के नवादा शहर स्थित अस्पताल रोड के पास बजरंग बली मंदिर के समीप नाले में शनिवार को एक सांड (Bull) गिर गया. इसके कारण वो काफी देर तक नाले में फंसा रह गया. वह नाले से काफी देर तक निकल नहीं पाया क्योंकि नाला लंबा था. जिस जगह से वह गिरा था वहां गहराई काफी थी. इसलिए वह वहां से भी नहीं निकल पाया. धीरे-धीरे वह अंदर ही अंदर चलकर मंदिर के समीप पहुंच गया. जहां नाले का मुंह थोड़ा खुला होने के कारण वह निकल नहीं पाया. काफी प्रयास के बाद भी वह फंसा रह गया.

फिर स्थानीय लोगों के द्वारा सांड के नाले में गिरने की सूचना नगर परिषद को दी गई. इसके बाद नगर परिषद के कर्मियों ने जेसीबी मशीन लाकर उसे निकालने का प्रयास किया. मगर काफी देर की मेहनत के बाद भी उसे नहीं निकाला जा सका. इस दौरान लोग रस्से एवं बांस की मदद से सांड को निकालने का प्रयास लगातार करते रहे. फिर भी वह नहीं निकल पाया. कुछ लोग सांड को ठंडे पानी से शांत कराने की कोशिश रहे. आखिर में नाले के मुंह को जेसीबी से तोड़ा गया तब जाकर सांड को रस्सी और बांस की मदद से नाले से निकाला गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि सांड की एक आंख खराब है जिस कारण उसे कम दिखता है. इसी वजह से ये हादसा हुआ.

bihar news, navada news, bull rescue, bull rescue in bihar, navada bull rescue, बिहार न्यूज, नवादा न्यूज, नवादा सांड रेस्क्यू, नाले में गिरा सांड, बजरंग बली मंदिर पहुंचा सांड
काफी मशक्कत के बाद सांड को नाले से बाहर निकाला गया.

नाले से निकलते ही सांड पहुंचा भगवान के द्वार
कई घंटों तक नाले में फंसे रहने के बाद जैसे ही सांड बाहर निकला वह भगवान के द्वार मंदिर पहुंच गया. बजरंग बली के मूर्ति के पास पहुंचकर सांड ने अपना सिर हिलाया मानो वह भगवान से कह रहा हो कि इस संकट से निकालने के लिए धन्यवाद प्रभु. इसके बाद सांड मंदिर के छोटे दरवाजे से निकल गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज