लाइव टीवी

चोरी के झूठे आरोप से आहत युवक ने ठेले पर लगाया CCTV कैमरा

News18 Bihar
Updated: November 15, 2018, 8:53 PM IST
चोरी के झूठे आरोप से आहत युवक ने ठेले पर लगाया CCTV कैमरा
ठेले की दुकान पर सीसीटीवी (न्यूज18 फोटो)

ठेला संचालक शुभम और मनीष की हैसियत नहीं होने पर भी उसने अपने दुकान में एक सीसीटीवी कैमरा लगाया ताकि उस पर पर कोई उंगली ना उठा सके.

  • Share this:
आमतौर पर दुकान और घरों में सीसीटीवी कैमरे लगी हुई होती है. लेकिन अगर यही सीसीटीवी किसी ठेले वाले या फुटपाथी दुकानदार के यहां लगा हो तो वह बेहद ही खास बन जाता है. सीसीटीवी कैमरे लगाने के पीछे केवल एक ही कारण होता है कि लोग अपनी सुरक्षा और संपत्ति की रक्षा कर सके. मगर ठेले वाले के द्वारा लगाया कैमरा अपने सामान की रक्षा नहीं बल्कि कोई ब्यक्ति उसके ईमानदारी पर शक न कर सके.

नवादा के हिसुआ बाजार के मेन रोड स्थित मंगला मार्केट पर लगाई गई फल की दुकान आम फल के दुकान से अलग है. इस ठेले पर एक सीसीटीवी कैमरा लगा है जो इसे अलग पहचान दे रहा है. रोज की तरह इस फल की दुकान में कुछ दिन पूर्व एक ग्राहक आया और उसके ठेले से खाजा एवं कुछ फल खरीद कर चला गया. कुछ देर के बाद वही ग्राहक वापस लौटता है और उसके ऊपर इल्जाम लगाता है कि उसके ठेले पर उसकी मोबाइल छूट गई है जबकि फल दुकानदार शुभम ने इस बात से इंकार किया कि ऐसी कोई घटना उसके ठेले पर हुई है. उस ग्राहक ने इसकी सूचना हिसुआ थाने को दी और पुलिस ने कुछ देर के बाद शुभम और उसके भाई मनीष को उठाकर पूछताछ के लिए थाने ले गई. कई घंटे बीत जाने के बाद कोई साक्ष्य नहीं मिलने के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया.

चोरी के इल्जाम और थाने जाने की घटना से समाज मे उसकी बेइज्जती हुई. ठेला संचालक शुभम और मनीष की हैसियत नहीं होने पर भी उसने अपने दुकान में एक सीसीटीवी कैमरा लगाया ताकि उस पर पर कोई उंगली ना उठा सके.

मनीष ने बताया कि इसके पूर्व भी ऐसी घटना उसके साथ हो चुकी है और आए दिन हिसुआ बाजार में इस प्रकार की घटना होती रहती है. इस वजह से उसने अपने ठेले पर सीसीटीवी कैमरा लगवाया, ताकि इल्जाम लगने पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए.

बहरहाल, मनीष और शुभम ने यह साबित कर दिया कि अगर कोई इंसान बेकसूर है और उसे जबरन फंसाया जा रहा है तो सच्चाई को सामने लाने के लिए कोई भी जंग लड़ी जा सकती है. चाहे उस जंग को लड़ने की उसकी हैसियत रहे या न रहे.
(नवादा से अनिल विशाल की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- 
Loading...

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर लगाए जासूसी के आरोप, जेडीयू ने कहा आरजेडी अपराधियों की पार्टी 

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर लगाए जासूसी के आरोप, JDU का पलटवार

अरुण कुमार के निशाने पर नीतीश, बोले- जब लालू को नहीं छोड़ा तो मैं और उपेंद्र कुशवाहा क्या चीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नवादा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2018, 8:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...