बिहार के नवादा में मिले 2 कोरोना संदिग्ध मरीज, मचा हड़कंप
Nawada News in Hindi

बिहार के नवादा में मिले 2 कोरोना संदिग्ध मरीज, मचा हड़कंप
बिहार में कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार पूरी ऐहतियात बरत रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नवादा में एक ही दिन में दो कोरोना के संदिग्ध मरीज के आने से हड़कंप मच गया. दोनों संदिग्ध को नवादा सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नवादा. नवादा में एक ही दिन में दो कोरोना के संदिग्ध मरीज के आने से हड़कंप मच गया. दोनों संदिग्ध को नवादा सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. ये दोनों मरीज देश के अलग-अलग हिस्से से आए हैं. बताया जा रहा है कि पहला मरीज सिरदला के खटांगी के मोहनरिया गांव का रहने वाला है और वह केरल में होटल में बावर्ची का काम करता था. तबियत खराब होने के बाद वह 15 मार्च को केरल से सीधे अपने गांव लौट आया. सुखी खांसी और बदन दर्द होने के बाद परिवार वालों ने उसे पीएचसी में इलाज के लिए भेजा. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे नवादा भेज दिया गया.

गुजरात से सूरत लौटा था दूसरा संदिग्ध
जबकि, दूसरा मरीज पकरीबरावां के देवधा गांव का रहने वाला है और वह कुछ दिन पहले गुजरात के सूरत से लौटा था. वह सूरत में कपड़ा मिल में काम करता था. लगातार बुखार आने पर उसे कंपनी ने वापस घर भेज दिया. जहां इस तरह के लक्षण पाए जाने पर शुक्रवार को उसे सदर अस्पताल के आयसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

पावापुरी मेडिकल कॉलेज किया गया रेफर



नवादा सदर अस्पताल के सिविल सर्जन विमल प्रसाद सिंह ने कहा कि दोनों संदिग्ध मरीज को जांच के लिए पावापुरी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रेफर किया गया है, जहां इन दोनों मरीजों का इलाज होगा और वहीं इनके सैंपल लिए जाएंगे. दोनों को आज से 14 दिनों तक ऑब्जरवेशन में रखा जाएगा. इसके साथ ही इन संदिग्ध मरीजों का सैंपल पटना भेजा जाएगा. इसके बाद इन मरीजों की कॉरोना पॉजिटिव होने या नहीं होने की जानकारी मिल पाएगी.



(रिपोर्ट: अनिल विशाल,नवादा)

ये भी पढ़ें:

22 मार्च के 'जनता कर्फ्यू' का विरोध करेगी RJD, विधायक ने बताया अघोषित आपातकाल

अश्विनी चौबे बोले- कोरोना से बचाव के लिए धूप का सेवन करें, सभी वायरस मर जाएंगे

 
First published: March 20, 2020, 8:58 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading