बिहार: ATM लूटने के लिए बदमाशों ने नाले में ही खोद डाली 8 फीट लंबी सुरंग, गैस कटर समेत कई औजार बरामद

नवादा में एटीएम लूटने के लिए बदमाशों ने खोद दी आठ फीट लंबी सुरंग

मकान मालिक के कहने पर जब मजदूरों ने सुरंग (Tunnel) के भीतर तलाशी ली तो उसमें एक गैस सिलिंडर, पाइप, नायलॉन की रस्सी, गैस कटर, प्रेशर नोजल सहित अन्य औजार बरामद किए गए.

  • Share this:
नवादा. बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. इसलिए वे बड़ी से बड़ी वारदात को अंजाम देने से भी नहीं डरते. गुरुवार को ऐसे ही मामले का खुलासा हुआ जब एटीएम केंद्र के बाहर नाले में एक बड़ी सुरंग मिली. बताया जा रहा है कि एटीएम लूट के लिए ये एक बड़ी साजिश की गई थी, जिसका पता समय रहते लगा लिया गया. दरअसल, शहर के पटना-रांची रोड स्थित रामनगर मुहल्ला स्थित एसबीआई एडीबी शाखा की एटीएम के बाहर नाले में एक सुरंग मिली. मिली जानकारी के अनुसार, इसके जरिये एटीएम में चोरी करने के असफल प्रयास भी किया गया था, जिसका उद्भेदन हुआ है.

नाला सफाई के दौरान हुआ खुलासा
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मकान मालिक के द्वारा नाले की सफाई कराई जा रही थी. एटीएम केंद्र के बाहर बने हुई नाले की सफाई के दौरान एक सुरंग मिली. सफाई के दौरान सुरंग के मिलने से सभी सकते में आ गए. उसी दौरान नाले की सफाई में जुटे मजदूरों ने स्लैब उठाया तो सुरंग को देखा और फौरन उसकी सूचना मकान मालिक समेत संवेदक को दी.

गैस कटर समेत कई औजार बरामद
मकान मालिक के कहने पर जब मजदूरों ने सुरंग के भीतर तलाशी ली तो उसमें एक गैस सिलिंडर, पाइप, नोजल, नायलोन की रस्सी, गैस कटर, प्रेशर नोजल सहित अन्य औजार बरामद किये गए. नाले की दूसरी तरफ की दीवार में कांटी से टंगा एक थैला मिला.  थैला में पिलाश, हथौड़ी, छेनी समेत अन्‍य औजार बरामद किये गये. बताया जा रहा है कि ये सभी औजार लोहा के शटर समेत एटीएम को काटने में काम आता है.

एटीएम लूट की थी साजिश
जाहिर है इस प्रकार से लुटेरों ने सभी तैयारी कर एटीएम को लूटने की साजिश रच रखी थी. इसकी सूचना तत्काल ही नगर पुलिस को दी गयी जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की. बरामद हुए समान को पुलिस ने जब्त कर लिया है और इस मामले की तफ्तीश की जा रही है.

बैंक मैनेजर ने कही ये बात
इस मामले में बैंक के मैनेजर ने बताया कि संभवतः चोरों के द्वारा एटीएम में सुरंग के माध्यम से प्रवेश कर लूटने की कोशिश रही होगी. एक अनुमान के मुताबिक हफ्ते भर से इसका निर्माण किया जा रहा होगा. तकरीबन आठ फिट लंबे सुरंग का निर्माण कर दिया गया था. अभी एटीएम काम नहीं कर रहा है, लिहाजा चोर एटीएम के शुरू होने के इंतजार में थे. मगर नाले सफाई के दौरान इस बात का खुलासा हो गया.

साजिश का हुआ पर्दाफाश
बता दें कि एटीएम और बैंक दोनों एक ही परिसर में हैं. ऐसे में ऐसी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि एटीएम में प्रवेश के बाद लूटेरे बैंक में भी घुस सकते थे. इस प्रकार से शहर में एक बड़ी लूट की घटना को टाल दिया गया है. अब देखना होगा इस मामले में पुलिस की तफ्तीश कहां तक पहुंचती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.